IPL रिकॉर्डस : पारी के 20वें ओवर में विस्फोट करने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, न. 1 तो ठोके थे 30 रन

0
119

 

टी-ट्वेंटी क्रिकेट के आखिरी ओवर में तेजी से रन बनाना बेहद महत्वपूर्ण माना जाता हैं. हार्दिक पांड्या, धोनी और पोलार्ड सहित कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल 2020 शुरू होने से पहले आज इस लेख में हम 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल पारी के 20वें ओवर में सबसे अधिक रन बनाए हैं.

5) रोहित शर्मा- 27 रन

Image result for rohit sharma mumbai indians

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. रोहित ने 2013 में किंग्स इलेवन पंजाब के स्पिनर डेविड हसी के ओवर में 3 छक्के और 2 चौको सहित एक वाइड कि मदद से कुल 27 रन जड़े थे.

4) एमएस धोनी/ रवीन्द्र जडेजा – 28 रन

Image result for dhoni-jadeja csk batting

एमएस धोनी और ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा कि जोड़ी ने पिछले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के प्रीमियम गेंदबाज जयदेव उनाद्कट ने ओवर में 28 रन जड़े थे. जड्डू और धोनी की जोड़ी ने ओवर में 4 छक्के जड़ने के आलावा 2 सिंगल भी लिए थे जबकि दो गेंद वाइड रही थी.

3) किरोन पोलार्ड/हार्दिक पांड्या- 29 रन

Image result for pollard pandya batting

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या आईपीएल के सबसे विस्पोटक बल्लेबाजों में से एक हैं. ऐसे में ये दोनों बल्लेबाज एक साथ 20वां ओवर खेले तो रनों कि बारिश होना संभव हैं. पांड्या और पोलार्ड कि जोड़ी ने 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के ओवर में 2 छक्के और 2 चौके सहित कुल 29 रन जड़े थे. ब्रावो के इस ओवर में एक वाइड, एक नॉबॉल, एक सिंगल और एक ट्रिपल रन आया था.

2) श्रेयस अय्यर- 29 रन

Image result for iyer ipl batting


दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बेहद कम समय में आईपीएल में बड़ा मुकाम हासिल किया हैं. अय्यर ने 2018 में कोलकाता नाईट राइडर्स के तेज गेंदबाज शिवम् मावी के ओवर में 4 छक्के और एक चौके की मदद से कुल 29 रन जड़े थे.

1) हार्दिक पांड्या- 30 रन

Image result for pandya ipl batting

आईपीएल के 20वें ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का कारनामा हार्दिक पांड्या के नाम हैं. पांड्या ने 2017 में अशोक डिंडा के ओवर में 4 छक्के और 1 चौके सहित कुल 30 रन बनाए थे.