IPL टीम बदलने के बाद चमक गई इन 5 की किस्मत, एक तो 7 साल से हैं कप्तान

0
120

आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था, जिसके बाद से इसके 12 सफल सीजन खेले जा चुके हैं जबकि आगामी सीजन कोरोना के चलते विलंबित हो गया. अब ये 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन के बाद भारत और विदेशी खिलाड़ियों की किस्मत चमकी है और टीम राष्ट्रीय टीम में भी जगह मिली हैं लेकिन आज इस लेख हम 5 ऐसे प्लेयर्स के बारे में जानेगे, जिनकी आईपीएल टीम बदलने के बाद किस्मत भी चमक गई. देखे कौन है ये 5 खिलाड़ी:-

5) जोस बटलर

Image result for butler ipl

जोस बटलर आईपीएल 2017 और 2018 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे, इस दौरान उनका प्रदर्शन साधारण रहा जिसके बाद उन्हें 2018 आईपीएल के बाद मुंबई ने रिलीज कर दिया. आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलमी में राजस्थान रॉयल्स ने बटलर पर दांव खेला, जिसके बाद उन्होंने बतौर ओपनर कई ऐतिहासिक पारी खेली और इंग्लैंड की टेस्ट टीम में दोबारा जगह भी बनाई.

4) ड्वेन ब्रावो

Image result for bravo ipl

वेस्टइंडीज की हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल करियर के शुरूआती 3 वर्ष मुंबई इंडियंस के लिए खेले लेकिन उनका प्रदर्शन औसत रहा, जिसके बाद 2010 में चेन्नई सुपर किंग्स ने ब्रावो को अपनी टीम में शामिल किया और उन्होंने पिछले कभी मुड़कर नहीं देखा. ब्रावो आईपीएल में 2 बार पर्पल कैप भी जीत चुके हैं.

3) क्रिस गेल

Image result for gayle ipl

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईपीएल करियर के पहले 2 सीजन कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेले और सिर्फ 2 अर्द्धशतक भी लगा पाए. जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया और वह नीलामी में अल्सोल्ड रहे लेकिन बाद में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें टीम में शामिल किया, जिसके बाद वह आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज बनकर उभरे. गेल आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक शतक और छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

2) युजवेंद्र चहल

Image result for chahl ipl

युजवेंद्र चहल ने 2013 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए डेब्यू किया था, पूरे सीजन में सिर्फ एक मैच खिलाने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया. जिसके बाद 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. जिसके बाद वह आरसीबी टीम के सबसे सफल गेंदबाज बने. आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद ही उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका भी मिला.

1) रोहित शर्मा

Image result for rohit ipl

रोहित शर्मा ने 2008 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल डेब्यू किया था, इस दौरान उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन 2011 नीलामी के बाद से मुंबई इंडियंस टीम में आने के बाद रोहित रातों रात स्टार बन गए. 2013 में टीम की कप्तानी संभालने वाले रोहित मुंबई को 4 बार आईपीएल खिताब जीता चुके हैं और पिछले करीब 7 साल से टीम के कप्तान भी हैं.