खेल

IPL के शर्मनाक रिकॉर्ड्स : पॉवरप्ले में सबसे कम रन बनाईं ये 5 टीमें, जानें टॉप पर कौन?

आईपीएल 2020 के 28वें लीग मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 82 रनों से बड़े अंतर से हार गई थी. अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में, मेन इन गोल्ड एंड पर्पल वापसी कर रहे थे. हालांकि, टॉस जीतने के बाद उनके पक्ष में कुछ नहीं गया. टीम को 8 विकेट की करारी हार झेलनी पड़ी. इस जीत के साथ आरसीबी की टीम पॉइंट टेबल दूसरे स्थान पर आ गई हैं जबकि कोलकाता की प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गयी हैं.

इस हार के साथ कोलकाता नाईट राइडर्स के नाम एक बड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. दरअसल इस मैच में केकेआर की टीम ने पॉवरप्ले में सिर्फ 17/4 का स्कोर बनाया, जोकि पॉवरप्ले में संयुक्त रूप से एक टीम द्वारा बनाया गया पांचवा सबसे कम स्कोर हैं.

इस सूची में राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप पर हैं. आईपीएल 2009 में रॉयल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध पॉवरप्ले में 14/2 का स्कोर बनाया था. जबकि 2011 में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स के विरुद्ध ईडन गार्डन में 15/2 का स्कोर बनाया था.

पॉवरप्ले में सबसे कम स्कोर बनाने के मामलें में चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे स्थान पर हैं. सीएसके ने 2015 में दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध रायपुर के मैदान पर 16/1 का स्कोर बनाया था. चौथे स्थान पर भी चेन्नई सुपर किंग्स का ही नाम हैं. चेन्नई ने 2019 में आरसीबी के विरुद्ध चेन्नई के मैदान पर पॉवरप्ले के शुरूआती 6 ओवरों में सिर्फ 16/1 का स्कोर बनाया था.

ये एक ऐसी सूची में जिसमें कोई भी टीम शामिल नहीं होना चाहती हैं लेकिन कई बार परिस्तिथि ऐसी बन जाती हैं जब गेंदबाज बल्लेबाजों पर हावी हो जाते हैं.

Back to top button