खेल

IPL : अगले सीजन में ये 3 प्लेयर होंगे CSK का हिस्सा, बाकी सब हो जाएंगे गायब !

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के बेहद ही खराब प्रदर्शन किया हैं. सीएसके को अब तक खेले 11 मैचो में 8 में हार मिली हैं जबकि सिर्फ 3 मैचों में जीत मिल पायी हैं और वर्तमान में टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे हैं और टीम प्लेऑफ से लगभग बाहर हो गयी हैं.

सीजन की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा था जब सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2020 में खेलने से मना कर दिया था, जिसके बाद से टीम सही कॉम्बिनेशन की तलाश में हैं.

आईपीएल 2021 सीजन से पहले मेगा नीलामी की जाएगी, ऐसे में टीम के पास अपनी कमियों को पूरा करने का अवसर होंगा. हालंकि इस लेख में हम 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने सीएसके को रिटेन करना चाहिए.

3) दीपक चाहर

IPL 2020: 3 players who can replace injured pacer Deepak Chahar at CSK

इंडियन गेंदबाज दीपक चाहर आईपीएल में नयी गेंद के साथ सफल गेंदबाज रहे हैं. आईपीएल में उन्होने अच्छी गेंदबाजी की हैं और ज्यादा मौको पर टीम को शुरूआती सफलता दिखाई हैं. दीपक अभी सिर्फ 28 साल के हैं और अनुभव के साथ वह टीम के बड़ा एसेट हो सकते हैं ऐसे में उन्हें रिटेन करना एक अच्छा निर्णय हो सकता हैं.

2) रवीन्द्र जडेजा

IPl 2020: CSK gifts a sword in golden seath to Ravindra Jadeja for his contribution in IPL | Cricket News – India TV

रवीन्द्र जडेजा पिछले कई वर्षों से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा खेल दिखा रहे हैं और वो अब टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं. जडेजा अपने ऑलराउंड खेल के कारण से सीएसके के लिए काफी फायदेमंद साबित होते आ रहे हैं. इस वर्ष भी जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी से निचले क्रम टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रन जोड़े हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए आने वाले समय में जडेजा का अनुभव काफी काम आ सकता है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट को उन्हें रिटेन करना चाहिए.

1) सैम करन

Sam Curran, the young cricketer from England is in all praises after the opening match of IPL 2020

आईपीएल 2020 में अगर किसी खिलाड़ी ने सबसे अधिक प्रभावित किया हैं वो खिलाड़ी ऑलराउंडर सैम करन हैं. करन ने अब तक टूर्नामेंट में ओपनर और फिनिशर की भूमिका में अहम भूमिका निभाई हैं. जबकि गेंद पर भी उन्होंने बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन किया हैं. ब्रावो की बढती और प्रदर्शन में गिरावट के मद्देनजर टीम मैनेजमेंट अब ब्रावो को रिलीज करके करन को टीम में रिटेन कर सकती हैं.

Back to top button