गैजेट ज्ञान

iPhone XR में मिली बड़ी खामी, कुछ बोल नहीं रहे एप्पल अधिकारी

दुनिया भर में ऐप्पल स्टोर शुक्रवार को अजीब चुप थे, पहला दिन आईफोन एक्सआर खुले बाजार में उपलब्ध था। कई ग्राहक घर पर रहे, सीनेट रिपोर्ट। यह अजीब लगता है, क्योंकि आईफोन एक्सआर रंगों की एक श्रृंखला में आता है और सभी प्रकार की मजेदार विशेषताएं प्रदान करता है।

कई तकनीक-समझदार खरीदारों को पहले से ही ऐप्पल की बड़ी समस्या के बारे में पता हो सकता है, एक समस्या जो 201 9 में आईफोन को अधिक से अधिक अलोकप्रिय बनाती है: वे समय के पीछे हैं।

क्वालकॉम और मीडियाटेक ने अपने नए 5 जी चिपसेट के लिए अपनी रिलीज तिथियों को धक्का दिया है। फोर्ब्स के मुताबिक, एंड्रॉइड स्मार्टफोन 2019 में रिलीज होने के लिए अपने आगामी फोन में नए सेट डालने की अनुमति देगा।

इस बीच, 2020 के अंत तक ऐप्पल को उसी तकनीक तक पहुंच नहीं होगी। यह जल्द से जल्द है। इससे सेल फोन गेम में ऐप्पल का रास्ता पीछे आता है, और अगले साल निश्चित रूप से एंड्रॉइड का साल निश्चित रूप से इस घाटे के कारण हो सकता है।

बहुत सारे फोन निर्माता अब अपने फोन रिलीज तिथियों को बदलने की संभावना रखते हैं कि चिप्ससेट अपेक्षा से पहले उपलब्ध होंगे, लेकिन ऐप्पल को उनके बीच होने की उम्मीद नहीं है।

ऐप्पल अभी भी क्वालकॉम के साथ एक कानूनी लड़ाई में उलझा हुआ है जो अपने 5 जी चिपसेट को पूरी तरह से पहुंच से बाहर रखता है। ऐप्पल को इंटेल के साथ विशेष रूप से भागीदारी की जाती है, जो 5 जी के विकास में क्वालकॉम के पीछे एक वर्ष से अधिक है। इसका मतलब है कि ऐप्पल iPhones जल्द ही नई तकनीक नहीं ले जाएगा।

और, जैसा कि तकनीक जानता है, नई तकनीक हमेशा बेहतर तकनीक होती है – या कम से कम, अधिक वांछनीय तकनीक।

उद्योग के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, ऐप्पल की 201 9 के लिए अपनी योजनाओं को बदलने की कोई योजना नहीं है, जिसका मतलब है कि 2020 तक नए आईफोन में 5 जी तकनीक नहीं होगी।

आईफोन एक्सआर आईफोन एक्सएस और एक्सएस मैक्स के पीछे सिर्फ एक महीने का बाजार भी मार रहा है, जिसमें ऐप्पल स्टोर्स में उपलब्ध होने पर ग्राहक ब्लॉक के आसपास खड़े हो गए थे। लेकिन फोन के बाद फोन पर अपनी शुरुआत के तुरंत बाद, उपयोगकर्ताओं ने कई समस्याओं के बारे में शिकायत करना शुरू कर दिया।

आईफोन एक्सएस और एक्सएस मैक्स धीमे कनेक्शन की गति की शिकायतों, कैमरे में बने चिकनाई प्रभावों और चार्जिंग के साथ समस्याओं को हल करने के लिए शुरुआती पीड़ित थे, जिन्हें “चार्जगेट” नामक एक पूर्ण उड़ा हुआ घोटाला में उड़ा दिया गया था।

शुक्रवार को दुनिया भर में शुरू होने के साथ ही, अधिक ऐप्पल स्टोर खुलेंगे, इसलिए आईफोन एक्सआर की चल रही कहानी बदल सकती है। लेकिन अब तक, ग्राहक एप्पल से यह नवीनतम किस्त पाने के लिए नहीं चल रहे हैं … और यह एक संकेत हो सकता है कि सेलफोन विशालकाय अपनी बड़ी अपील खो रहा है।

Back to top button