ख़बरदेश

गिरफ्तारी के बावजूद कायम है चिदंबरम साहब की हेकड़ी, कोर्ट में पेशी के दौरान भी लिए चुटकी

करीब 28 घंटे की लुकाछिपी के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम बीती रात गिरफ्तार हो गए. आज उनको दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया. लेकिन खास बात ये है कि गिरफ्तारी के बावजूद कांग्रेस नेता के हावभाव कतई नहीं बदले हैं. वो तो अदालत में भी चुटकी लेते नजर आए.

कोर्ट में चिदंबरम को कठघरे में खड़ा किया गया. इस दौरान उन्होंने सीबीआई अधिकारियों से चुटकी लेते हुए कहा कि यह कोर्ट रूम तो बहुत छोटा है. मुझे बड़े कोर्ट रूम की उम्मीद थी. क्या कोर्ट के सभी रूम छोटे हैं. इस पर सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट के सभी कोर्ट रूम छोटे हैं. ये सुनकर चिदंबरम मुस्कुराते रहे.

बता दें कि चिदंबरम की तरफ से कपिल सिब्बल, जबकि सीबीआई की तरफ से तुषार मेहता ने कोर्ट में बहस किया. सीबीआई ने 5 दिन की रिमांड की मांग की है. चिदंबरम के बेटे कार्ति भी कोर्ट में मौजूद हैं.

सीबीआई ने कोर्ट से कहा, गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद उन्हें अरेस्ट किया. दूसरे आरोपियों के आमने सामने बिठाकर पूछताछ करनी है. चिदम्बरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. सीबीआई का कहना है कि चिदंबरम ने पूरे दस्तावेज नहीं दिए बार-बार कहने के बाद भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवाए.

फिलहाल मामले की सुनवाई जारी है. खचाखच भरे कोर्ट रूम के बाहर भी लोगों की भीड़ है. इस दौरान पुलिस ने कोर्ट रूम का दरवाजा बंद करने की कोशिश की, जिसे जज मना कर दिया.

 

Back to top button