एकदम फिल्मी है अंबानी की बहन की लव स्टोरी, जब पहली मुलाकात हुई तो..

0
275

रिलायंस इंडस्ट्री की नीव रखने वाले धीरू भाई अंबानी हर बिजनेसमैन के लिए एक प्रेरणा रहे हैं. एक मिडिल क्लास फैमिली से होने के बावजूद उन्होंने अपना बहुत बड़ा साम्राज्य खड़ा किया हैं. 6 जुलाई साल 2002 में धीरूभाई अम्बानी का निधन हुआ था. उनकी मृत्यु के बाद उनके दोनों बेटे मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी ने उनके बिजनेस का भार अपने कंधो पर ले लिया. आज ये दोनों ही भाई अपने अपने क्षेत्र में काफी तरक्की कर रहे हैं. इन दोनों ने देश में अपना बड़ा नाम किया हैं. खासकर कि मुकेश अंबानी तो भारत के सबसे अमीर व्यक्ति में से एक हैं. उनका बिजनेस भारत में खूब फल फूल रहा हैं. वे हमेशा किसी ना किसी वजह से मीडिया की लाइम लाइट में आते रहते हैं.

सिर्फ मुकेश ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी और तीनो बच्चे भी मीडिया में छाए रहते हैं. लेकिन बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि धीरूभाई अंबानी को दो बेटो के अलावा 2 बेटियां भी हैं. नीना कोठारी और दीप्ति सलगोकर नाम की ये दोनों महिलाएं मुकेश अम्बानी की बहने हैं. आप लोगो ने सलगोकर नाम पहले भी सूना होगा. ये एक फेमस फूटबॉल टीम का नाम भी हैं. दरअसल दीप्ती के पति दत्तराज सलगोंकर इस फूटबॉल टीम के मालिक हैं. ऐसे में आज के इस आर्टिकल में हम आपको मुकेश अंबानी की बहन दीप्ति सलगोंकर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे.

दीप्ति और उनके हस्बैंड दत्तराज की लव स्टोरी भी काफी इंटरेस्टिंग हैं. ये बात हैं 1978 की जब इन दोनों के परिवार उस समय की मुंबई की सबसे ऊँची बिल्डिंग उषा किरण में रहा करते थे. अंबानी परिवार इस बिल्डिंग के 22वी माले पर रहता था जबकि दत्तराज की फैमिली 14वे माले पर रहती थी. धीरुभाई अंबानी और दत्तराज के पिता वासुदेव सलगोकर दोनों ही उस समय काफी फेमस नाम थे. इन दोनों ने ही अपनी कड़ी मेहनत से सफलता का स्वाद चखा था और बिजनेस की दुनियां में बड़ा नाम कमाया था. ऐसे में ये दोनों आपस में अच्छे दोस्त भी बन गए थे. धीरूभाई अक्सर राज को सही गाइडलाइन भी दिया करते थे. दत्तराज और मुकेश अंबानी की उम्र भी लगभग बराबर हैं. ऐसे में उस दौरान उनकी अच्छी दोस्ती हो गई थी. दोनों का एक दुसरे के घर आना जाना लगा रहता था. इस तरह मुकेश के साथ साथ दत्तराज की दीप्ति से भी अच्छी दोस्ती हो गई.

जल्द ही दीप्ति और दत्तराज की ये दोस्ती प्यार में बदल गई. दोनों का करीब 5 साल तक अफेयर चला. जब इन दोनों ने अपने घर वालो को इस बारे में बताया तो उन्होंने कोई आपत्ति नहीं जताई और शादी की तैयारियां शुरू कर दी. इस तरह दीप्ति और दत्तराज ने 31 दिसंबर 1983 को शादी कर ली.एक इंटरव्यू में दत्तराज ने दीप्ति की तारीफ़ करते हुए कहा था कि दीप्ति ठीक वैसा ही खाना बनाती हैं जैसा उनकी माँ बनती हैं. इन दोनों की एक बेटी भी हैं जिसका नम इशिता सलगोकर हैं.

वैसे बताते चले कि दीप्ति अंबानी परिवार में सबसे छोटी हैं जिसकी वजह से उन्हें बचपन से खूब लाड़ प्यार मिला हैं. आज वे लाइम लाइट से दूर रहना पसंद करती हैं.