देश

कर्नाटक में भाजपा की होगी बल्ले-बल्ले, ये खुफिया रिपोर्ट कहती है

Image result for कर्नाटक में भाजपा

बेंगलुरु । खुफिया विभाग के अनुसार भारतीय जनता पार्टी को कर्नाटक में आगामी आम चुनावों में 22 सीटें मिल सकती हैं। इस रिपोर्ट में मंड्या लोकसभा सीट को शामिल नहीं किया गया है, जिसमें भाजपा समर्थित उम्मीदवार सुमलता की जीत दर्ज करने का अनुमान है।

रिपोर्ट में पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा, पूर्व मुख्यमंत्री एम. वीरप्पा मोइली और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की हार की उम्मीद जताई गई है, जबकि मंड्या से सुमलता की जीत को सरप्राइज बताया गया है वहीं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को मात्र चार सीटों से संतोष करना पड़ सकता है। जेडीएस को केवल हासन की सीट मिलने की उम्मीद जताई गई है। यह पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा का गढ़ है और यहां से उनके पोते प्रज्वल रेवन्ना पार्टी के उम्मीदवार हैं।

ख़ुफ़िया रिपोर्ट के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री एम वीरप्पा मोइली जिन्होंने दो बार चिक्कबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था, को हार का सामना पड़ सकता है। जबकि कलबुर्गी से कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे दो बार संसदीय चुनावों में जीत के बावजूद इस बार हार रहे हैं। कांग्रेस ने 16वीं लोकसभा में चिक्कोडी, बेल्लारी, चामराजनगर और चित्रदुर्ग निर्वाचन क्षेत्रों में हार का सामना किया था, लेकिन इस बार बेंगलुरु उत्तर और कोप्पल में वह भारतीय जनता पार्टी को मात दे रही है। केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री डीवी सदानंदगौड़ा, जिन्होंने 16वीं संसद में बेंगलुरु उत्तर का प्रतिनिधित्व किया था, एक बार फिर यहां से पार्टी के उम्मीदवार हैं। जबकि राज्य ग्रामीण विकास मंत्री कृष्ण बैरेगौड़ा गठबंधन के उम्मीदवार हैं।

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार

बेंगलुरु दक्षिण में भाजपा, बेंगलुरु उत्तर में कांग्रेस, बेंगलुरु ग्रामीण में कांग्रेस, बेंगलुरु सेंट्रल में भाजपा, चिक्क्बालापुर में भाजपा, कोलार में कांग्रेस, तुमकुरु में भाजपा, मैसूरु में भाजपा, चामराजनगर में भाजपा, हासन में जेडीएस, उडुपी में भाजपा, शिवमोग्गा में भाजपा, धारवाड़ में भाजपा, उत्तर कन्नड़ में भाजपा, हावेरी में भाजपा, बेलगावी में भाजपा, चिक्कोड़ी में भाजपा, विजयपुरा में भाजपा, बागलकोट में भाजपा, बीदर में भाजपा, कलबुर्गी में भाजपा, रायचूर में भाजपा, कोप्पल में कांग्रेस, बेल्लारी में भाजपा, दावणगेरे में भाजपा, चित्रदुर्गा में भाजपा, दक्षिण केनरा में भाजपा तथा मंड्या में भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार हैं। इस प्रकार भाजपा को कुल 22 सीटें मिलेंगी, जबकि कांग्रेस को ​​04, जेडीएस को 01 तथा निर्दलीय के खाते में 01 सीट जाएगी।

Back to top button