खेल

INDVS AFG : माही की पारी से फैंस हुए नाराज, बोले- वनडे खेल रहे हो या टेस्ट 

World Cup 2019: Fans troll MS Dhoni on his very slow inning against Afghanistan

अपने स्पिनरों की शानदार और कसी हुई गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने विश्व की नंबर दो टीम और खिताब के प्रबल दावेदार भारत को आईसीसी विश्वकप मुकाबले में शनिवार को 50 ओवर में आठ विकेट में 224 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया। विश्वकप में लगातार पांच मैच हार चुकी अफगानिस्तान ने इस मुकाबले में बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और भारत के स्टार बल्लेबाजों को बांध दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एकतरफा संघर्ष किया और 63 गेंदों पर 67 रन की अर्धशतकीय पारी में पांच चौके लगाए।

अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 52 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेलकर फैंस को नाराज और निराश कर दिया. धोनी ने अपनी पारी के दौरान सिर्फ 3 चौके लगाए.  यह पिच बल्लेबाजों के लिए मुश्किल जरूर थी लेकिन इसी पिच पर धोनी और जाधव जैसे बल्लेबाजों ने भी धोनी के साथ बैटिंग की थी और उनसे कहीं ज्यादा तेजी से रन बनाए। ऐसे में एक बार फिर से अपने हद दर्जे के धीमे खेल के कारण धोनी फैंस के निशाने पर आ गए हैं।

ट्विटर पर उनको लेकर जो प्रतिक्रियाएं आई हैं उनको आप यहां पर देख सकते हैं-

फैंस ने धोनी की इस पारी को काफी स्वार्थी और गैर जिम्मेदारी भरी करार दिया है-

dhoni

dhoni

वहीं कुछ फैंस ने इसको धोनी की सबसे घटिया पारियों में शुमार किया। फैंस ने धोनी को यह भी सलाह दे डाली कि वे विलेन बनने से पहले क्रिकेट से रिटायर ले लें-

ms dhoni
dhoni ms

इसी बीच अनिल भारद्वाज नाम के एक नाराज फैन लिखते है, ‘पुरानी कमाई कब तक चलेगी धोनी साहब?’

dhoni
धोनी

 

विराट के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव ने उपयोगी प्रदर्शन किया और अपना छठा अर्धशतक बनाकर भारतीय पारी को संभाला। केदार ने 68 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन बनाए। ओपनर लोकेश राहुल ने 53 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 30 रन, ऑलराउंडर विजय शंकर ने 41 गेंदों में दो चौके के सहारे 29 रन और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने 52 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 28 रन बनाए।  ओपनर रोहित शर्मा मात्र एक रन बनाकर आउट हुए जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सात रन ही बना सके। मोहम्मद शमी ने एक रन बनाया।

अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले की पिटाई से सबक लेते हुए भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया। अफगानिस्तान के फील्डरों ने भी जबरदस्त मैदानी क्षेत्ररक्षण किया और कई बाउंड्री रोकी।

ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने 10 ओवर में 26 रन पर एक विकेट, ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी ने नौ ओवर में 33 रन पर दो विकेट, लेग स्पिनर राशिद खान ने 10 ओवर में 38 रन पर एक विकेट और लेग स्पिनर रहमत शाह ने पांच ओवर में 22 रन पर एक विकेट लिया। मध्यम तेज गेंदबाज आफताब आलम ने सात ओवर में 54 रन पर एक विकेट और अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नायब ने नौ ओवर में 51 रन पर दो विकेट हासिल किए।

Back to top button