जिसे देख अर्णब गोस्वामी की बोलती हुई बंद, उस कॉमेडियन पर एयरलाइंस लीं ये एक्शन

0
32

लो-कॉस्ट कैरियर इंडिगो और एयर इंडिया ने मंगलवार को स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा को एयरलाइन में सफर करने से छह महीने की अवधि के लिए सस्पेंड कर दिया है. इंडिगो ने ये कदम फ्लाइट में कुणाल कामरा के पत्रकार अर्नब गोस्वामी के साथ किए गए व्यवहार को देखते हुए उठाया है. कामरा का ये सस्पेंशन अन्य एयरलाइनों तक भी बढ़ाया जा सकता है.

दरअसल मंगलवार को कामरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वो अर्नब गोस्वामी से कुछ सवालों के जबाव मांगते सुनाई दे रहे हैं. वीडियो में कुणाल कामरा को कई सवाल पूछते हुए सुना जा सकता है. वे अर्नब गोस्वामी को कॉवर्ड (कायर) कहते भी सुने जा सकते हैं. वीडियो में अर्नब गोस्वामी इयरफोन लगाए लैपटॉप पर कुछ काम करते दिख रहे हैं. वे लगातार सवाल करते रहे लेकिन अर्नब गोस्वामी ने कोई जवाब नहीं दिया. कुणाल कामरा ने फ्लाइट में दूसरे यात्रियों को हुई परेशानी के लिए माफी भी मांगी.

इसके बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी को टैग करते हुए, इंडिगो ने ट्वीट किया, ‘मुंबई से लखनऊ जा रही फ्लाइट 6E 5317 के बोर्ड पर हाल की घटना के प्रकाश में, हम सूचित करना चाहते हैं कि हम कुणाल कामरा को इंडिगो में सफर करने से रोक रहे हैं क्योंकि उनका व्यवहार अस्वीकार्य था. इसलिए हम अपने यात्रियों को सलाह देना चाहते हैं कि वे फ्लाइट में दूसरों की बदनामी करने से बचें, क्योंकि यह संभावित रूप से दूसरे यात्रियों की सुरक्षा से समझौता कर सकता है.’

इंडिगो के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया: ‘एक विमान के अंदर इस तरह का आक्रामक व्यवहार जो हलाई यात्रियों की सुरक्षा को खतरे में डालता हो बिल्कुल भी स्वीकार नहीं है. हमारे पास अन्य एयरलाइंस को भी उस व्यक्ति पर इस तरह की कार्रवाई करने की सलाह देने के अलावा कोई विकल्प नहीं है.