खेल

INDvsAUS: दूसरे टी-20 में भारत करेगा कई बदलाव, सीरीज बचाने को होगी ये टीम !

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम पहले मैच में कई बदलाव के साथ उतरी थी. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पहले मैच में मौका नहीं मिला. वहीं विजय शंकर को बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद टीम से बाहर कर दिया गया था.

अब विशाखापत्तनम में भारतीय टीम को हर हाल में दूसरा मुकाबला जीतना होगा. दो मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का लक्ष्य 1-1 से बराबरी करने का होगा. सीरीज में पिछड़ने के बाद बेंगलुरु टी20 में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की पूरी संभावना है.

पहले मुकाबले में भारतीय मिडिल ऑर्डर ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के आगे बुरी तरह से नाकाम रहा. ऐसे में ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में शामिल कर उनको उपरी क्रम में भेजा जा सकता है. न्यूजीलैंड में विजय ने अच्छी पारियां खेली थी तो बल्लेबाजी मजबूत करने के लिए उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. दिनेश कार्तिक को ऐसे में बाहर किया जा सकता है.

टीम इंडिया में विजय शंकर के आने से दो ऑलराउंडर खिलाड़ी शामिल होंगे लेकिन विजय बतौर बल्लेबाज टॉप ऑर्डर में खेलते हैं. जबकि क्रुणाल टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं. पहले टी20 में भी उन्होंने 4 ओवर का कोटा पूरा कर एक विकेट हासिल किया था.

संभावित प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), विजय शंकर, क्रुणाल पांड्या, मयंक मार्कंडेय, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

Back to top button