लड़के ने लड़के को पहनाई वरमाला, पढ़ें अजीबोगरीब LOVE STORY

ये प्रेमकहानी है दो लड़कों ऋषि और विह्न की. दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं. उनकी मोहब्बत इस कदर परवान च़ढ़ चुकी है क‌ि अब दोनों शादी के बधन में बंध चुके है. समलैंगिकता को अपराध माना जाए या नहीं? सुप्रीम कोर्ट इस पर एक बार फिर सुनवाई को तैयार हो गया है. दो वयस्कों के बीच सहमति से बने समलैंगिक संबंधों को अपराध नहीं मानने की मांग से जुड़ी पिटिशन कोर्ट ने संविधान पीठ को भेज दी है. केंद्र सरकार से भी रुख पूछा गया है. इस मौके पर हम आपको महाराष्ट्र के दो समलैंगिक युवकों के अजब प्रेम की गजब कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने समाज के हर बंधन को तोड़ते हुए आपस में ही शादी कर ली थी.

लड़के ने लड़के को पहनाई वरमाला

दरअसल, महाराष्ट्र के यवतमाल में बीते 30 दिसंबर को भारतीय मूल के एक अमेरिकी इंजीनियर ने अपने गे प्रेमी से शादी रचाई. अभी हाल में सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता के मामले में सुनवाई करने पर सहमति दी है. यवतमाल के ऋषि मोहनकुमार सठावने (40) ने परिजनों की मौजूदगी में वियतनाम के अपने गे प्रेमी विह्न से शादी रचाई. यवतमाल के जिस होटल में यह शादी हुई, वह पुलिस अधीक्षक (एसपी) के दफ्तर से कुछ ही दूरी पर है.

ऋषि ने आईआईटी-बॉम्बे से बी-टेक किया है और फिलहाल यूएस ग्रीन कार्ड पर कैलीफोर्निया में रहते हैं. ऋषि के सोशल मीडिया प्रोफाइल की मानें तो उनके मां-बाप समलैंगिक शादी के खिलाफ थे, लेकिन काफी मनाने पर वे राजी हो गए.

खबरों के अनुसार, ऋषि के सोशल मीडिया अकाउंट पर जो फोटो हैं, उनसे पता चलता है कि दोनों ने 2017 में सगाई कर ली थी. बाद में अक्टूबर में अमेरिकी रीति-रिवाजों से इन दोनों ने शादी की. हालांकि होटल के मालिक ने कहा कि यह गेट-टुगेदर था. लेकिन गे-जोड़े के दोस्तों के पोस्ट से पता चलता है कि शादी यवतमाल में संपन्न हुई. शादी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसे सैकड़ों लाइक्स मिले हैं.

इस बारे में जब एडिशनल एसपी से पूछा गया तो उन्होंने कोई टिप्पणी देने से मना कर दिया. लेकिन मामले की जांच शुरू करने की बात जरूर कही.