आर्मी के इस सिपाही ने किया ऐसा काम, सोशल मीडिया बोला- जारी जिंदाबाद..

0
45

आर्मी में जवानों के अलावा डॉग्स को भी शामिल किया जाता है. इन डॉग्स का भी भारतीय  सेना में अहम् रोल होता है. इन डॉग्स को एक ख़ास प्रकार की ट्रेनिंग दी जाती है ताकि आर्मी के ऑपरेशन्स को अंजाम दिया जा सके. हाल ही में सोशल मीडिया पर ” जारी ” नाम के भारतीय सेना के डॉग्स की तस्वीरें खूब वायरल हो रही है. इस डॉग को लोगो की खूब तारीफे मिल रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस डॉग ने ऐसा काम किया है जिसके कारण सैकड़ो लोगो की जान बच गयी…

जारी ने असम में हथियारों का एक बड़ा जखीरा खोज निकाला है. इसने NDFB  के मेंबर्स द्वारा छिपाये गए हथियारों को ढूंढ़ने का खतरनाक काम किया है. बोडोलैंड टेरिटोरियल एरिया डिस्ट्रिक्स (BTAD ) के पनबारी रिज़र्व फारेस्ट में चलाये गए एक ऑपरेशन मैं इस डॉग की मदद से सुरक्षा बलो को भारी मात्रा में हथियार गोला बारूद और अन्य विस्फोटक मिले हैं.

गुवाहाटी रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी पी खोंगसाई ने बताया की उनको गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी की यहाँ हथियार छिपाये गए है. ऐसे में असम पुलिस और सेना की बटालियन 54 ने एक साथ मिलकर ऑपरेशन स्टार्ट किया और इस ऑपरेशन की टीम को सही रास्ता दिखाने का काम जारी ने किया.  जारी द्वारा बताई गयी जगह पर खुदाई करने पर भारी मात्रा में गोला बारूद और कैश मिला. ये ऑपरेशन 25 सितंबर को किया गया था.

इस खबर के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जारी नाम का ये डॉग सोशल मीडिया का स्टार बन गया.  लोग इस कुत्ते को खूब बधाई दे रहे है और जमकर इसके काम की तारीफे कर रहे हैं यहाँ तक कि भारतीय सेना की पूर्वी कमान ने भी जारी के काम की खूब प्रशंसा की है. उन्होंने इंडियन आर्मी के इस ऑपरेशन को सफल होने के पीछे जारी का अहम योगदान बताया है.