5th वनडे में अफ्रीका को हरा भारत ने रचा इतिहास, भावुक हो गये पांड्या

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार किसी वनडे सीरीज में जीत हासिल कर ली है और ये कारनामा विराट कोहली की सेना ने पोर्ट एलीजाबेथ के मैदान में कर दिखाया. जहाँ पर टीम इंडिया ने अफ्रीका की टीम को पांचवे वनडे मैच में 73 रन से हराकर 6 मैच की वनडे सीरीज में 4-1 की अजेय बढ़त को हासिल कर लिया है.

26साल बाद रचा इतिहास

भारतीय टीम ने अंतिम मैच के होने से पहले ही सीरीज को अपने नाम करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी जमीं पर 26 साल में पहली बार वनडे सीरीज पर कब्जा किया है. ये ऐतिहासिक उपलब्धि कोहली एंड कंपनी ने दी. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारत के कई दिग्गज कप्तान गए लेकिन कोई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत नहीं दिला सका वो काम विराट कोहली की सेना ने कर दिखाया.

पांड्या की गेंदबाजी ने दिखाया कमाल

भारतीय टीम के खिलाड़ी पहली बार दक्षिण अफ्रीका को उनकी धरती पर हराने के बाद बहुत ही उत्साहित हैं. भारतीय टीम ने इतिहास को रचा है. भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने भी मैच में शानदार योगदान दिया. भले ही बल्लेबाजी में हार्दिक कोई कमाल नहीं कर सके लेकिन गेंदबाजी में दो अहम विकेट लेने के साथ ही क्रीज पर जम चुके हाशिम अमला को रन आउट किया.

हार्दिक ने इस तरह जाहिर की अपनी खुशी

हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम के द्वारा इतिहास रचने के बाद अपनी खुशी को ट्वीटर के जरिए बयां किया. हार्दिक पंड्या ने जीत के बाद की तस्वीर को पोस्ट कर ट्वीट में लिखा कि “अंतिम रात को इतिहास बना. बड़ी इच्छा शक्ति और धैर्य ने हमें इस लाइन तक पहुंचाया. अब हम आगे बढ़ रहे हैं.”