Breaking News
Home / खेल / भारत V/S पाक : 1999 में प्रसाद के पंच से पस्त हो गया था पूरा पाकिस्तान

भारत V/S पाक : 1999 में प्रसाद के पंच से पस्त हो गया था पूरा पाकिस्तान

वर्ल्ड कप-2019 का ‘महामुकाबला’ अब कुछ ही घंटे दूर है. आज दो चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर दो-दो हाथ करने को तैयार हैं. इस ‘करो या मरो’ की जंग का क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. साथ ही वे यह भी दुआ कर रहे हैं कि इस मैच में बारिश खलल न डाले.

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 131 मैच हुए. इनमें भारतीय टीम 54 में जीती. हालांकि, पाकिस्तान को 73 मैच में सफलता मिली. चार मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला. वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें सातवीं बार आमने-सामने होंगी. इससे पहले खेले गए सभी छह मैच भारतीय टीम ही जीती.

इस खास रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं इंग्लैंड में ही खेले गए 1999 वर्ल्डकप के भारत-पाक मैच के बारे में. उस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 227 रन बनाये, जिसमें सचिन के 45, राहुल द्रविड़ के 61 और कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के 59 रनों का योगदान था.

विश्व कप के मुकाबलों में भारत के सामने पता नहीं क्यों पाकिस्तान के हाथ-पाँव फूल जाते हैं. इस मैच में भी पाकिस्तान की पूरी टीम 45.3 ओवर में 180 रन ही बना पाई और भारत 47 रनों से जीत गया. इस मैच में भारत के लिये तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने 5 और जवागल श्रीनाथ ने 3 विकेट झटके थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com