Breaking News
Home / खेल / भारत V/S पाक : कोहली ने पाकिस्तानियों की जब सुतिया खोली, 2015 में पूरा हुआ 6-0

भारत V/S पाक : कोहली ने पाकिस्तानियों की जब सुतिया खोली, 2015 में पूरा हुआ 6-0

वर्ल्ड कप-2019 का सबसे बड़ा मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने जा रहा है. टीम इंडिया यहां पाकिस्तान से भिड़ेगी. क्रिकेट जगत में अमूमन इस मैच को महामुकाबले का नाम दिया जाता है. अब तक वर्ल्ड कप में दोनों टीमें 6 बार आमने-सामने हुई हैं और हर बार भारत जीता है.

इसे मैच को लेकर मैदान के अंदर और बाहर, दोनों देशों की सीमाओं के अंदर और सीमाओं के आसपास जबरदस्त रोमांच और उत्साह रहता है. इस खास रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं पिछली बार याने 2015 वर्ल्डकप के भारत-पाक मुकाबले के बारे में जो ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में 15 फरवरी को हुआ था. भारत ने इस मुक़ाबले को 76 रनों से जीता. इसके साथ ही वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का रिकॉर्ड 6-0 हो गया.

मैच में कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फ़ैसला किया. विराट कोहली के 107, सुरेश रैना के 74 और शिखर धवन के 73 रनों की बदौलत एक वक्त भारतीय टीम ने तीन विकेट पर 284 रन बनाकर बेहद मजबूत दिख रही थी लेकिन इसके बाद अगले 12 रनों तक चार विकेट गिर गए.

जब पाकिस्तान बल्लेबाज़ी करने उतरा तो मोहम्मद शमी और मोहित शर्मा ने बेहद सधी हुई गेंदबाज़ी की. पाकिस्तान के विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे और पूरी टीम 224 पर ढेर हो गई. इसके साथ ही भारत को वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर (रनों के लिहाज से) सबसे बड़ी जीत मिली.

अब वर्ल्ड कप में यह दोनों टीमें सातवीँ बार आमने-सामने होंगी. इस मैच में यदि मौसम विलेन नहीं बना तो एक बार फिर क्रिकेट प्रेमियों को दोनों टीमों के बीच कड़ा और रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com