खेल

कल बेंगलुरू में खेला जाएगा दूसरा टी-20, सीरीज बचाने के लिए ये बदलाव जरूरी

 

टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद कल बेंगलुरु में विराट कोहली एंड कंपनी वापसी करने की तलाश में होगी. टीम का इरादा दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम को हराकर सीरीज को बराबरी पर खत्म करने का होगा.

पहले मैच में मेजबान टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा था. भारत के सिर्फ तीन बल्लेबाज लोकेश राहुल(50), महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 29) और कप्तान विराट कोहली (24) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए थे.

भारतीय टीम एक समय दो विकेट पर 69 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी और फिर पूरे 20 ओवर खेलने के बाद सात विकेट पर 126 रन तक ही पहुंच पाई थी. ऐसे में टीम को दूसरे मैच में अपनी बल्लेबाजी की क्षमता दिखानी होगी.

कप्तान कोहली ओपनर लोकेश राहुल और रिषभ पंत दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिकांश मैचों में मौका दे सकते हैं. भारत ने नियमित ओपनर शिखर धवन को आराम देकर राहुल को मौका देने का फैसला किया और उन्होंने 36 गेंद में 50 रन की पारी खेली.

गेंदबाजों ने पहले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे कप्तान खुश होना चाहेंगे. जसप्रीत बुमराह ने पहले मैच में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे. लेकिन उन्हें दूसरे छोर से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिल पाया था. ऐसे में अन्य गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा.

भारत उमेश की जगह सिद्धार्थ कौल को मौका दे सकता है या फिर बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है.

Back to top button