खेल

आखिरी ओवर का वो रोमांच, जानिए शमी की एक-एक गेंद का आंखोदेखा हाल

शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ पहले खेलते हुुए भारत ने निर्धारित पचास ओवर में आठ विकेट खोकर 224 रन बनाए. अफ़ग़ानिस्तान ने संभल कर खेल की शुरुआत की. उसका पहला विकेट सातवें ओवर में और दूसरा विकेट सत्रहवें ओवर में गिरा.

बीस ओवर तक आते-आते अफ़ग़ानिस्तान ने 71 रनों का स्कोर खड़ा किया और टीम जल्दी में भी नज़र आने लगी. रह रह कर अफ़ग़ान खिलाड़ी चौके-छक्के जड़ते रहे. लेकिन अब तक कहीं नहीं लगा कि भारत के लिए जीतना मुश्किल भी हो सकता है.

49 ओवर तक अफ़ग़ानिस्तान ने 7 विकेट खोकर 209 रन जोड़े और अब उसे छह गेंदों में जीत के लिए 16 रन बनाने थे. पिच पर मोहम्मद नबी और इकराम अलिखिल 48 और 7 रनों के निजी स्कोर पर खेल रहे थे. इधर भारत की ओर से बुमराह से गेंद ली मोहम्मद शमी ने.

शमी का आखिरी ओवर

शमी की पहली गेंद पर नबी थोड़ा पीछे झुकते हुए सीधे आए बल्ला घुमाया और चौका लगा दिया. उनका अर्धशतक पूरा हुआ और भारत की टेन्शन बढ़ गई.

दूसरी गेंद पर नबी ने कोई रन नहीं लिया. लेकिन तीसरी गेंद यॉर्कर थी जिसे नबी ने खेल दिया था. ये गेंद सीधे जा कर हार्दिक पांड्या के हाथों में रुकी और नबी को पवेलियन लौटना पड़ा. नबी ने 55 गेंदों पर 52 रन बनाए.

क्रीज़ पर इसके बाद आए आफताब आलम. शमी की यॉर्कर गेंद को उन्होंने खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद सीधे वो आउट हो गए.

इसके बाद 11 नंबर के खिलाड़ी मुजिबुर्रहमान ने शमी की फुल टॉस गेंद का सामना किया लेकिन गेंद सीधा स्टंप्स से जा टकराई.

इसी के साथ वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी ने हैट्रिक जमाई और भारत को अफ़ग़ानिस्तान पर 11 रन से जीत दिला दी.

मोहम्मद शमी ने मैच के आख़िरी ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर विकेट लिए.

Back to top button