खेल

LIVE : चहल के धमाके से कंगारू चित, 231 रनों का रखा लक्ष्य

मेलबर्न । तीन मैचों की श्रृंखला के तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य रखा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। हैंड्सकॉम्ब के अलावा शॉन मार्श ने 39 और उस्मान ख्वाजा ने 34 रन बनाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही| तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने आठ रन के कुल स्कोर पर सलामी बल्लेबाज एलेक्स कैरी को दूसरी स्लिप में विराट कोहली के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। कैरी सिर्फ 5 रन बना पाए। भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को अपना शिकार बनाया। 27 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर ने उन्हें पगबाधा आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। फिंच ने सिर्फ 14 रन बनाए। इसके बाद इस दौरे पर अपना पहला मैच खेल रहे युजवेंद्र चहल ने अपने पहले ही ओवर में दो अहम विकेट झटके और ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम की कमर तोड़ दी। चहल के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर धोनी ने शॉन मार्श को स्टंप आउट किया और उसके बाद चौथी गेंद पर चहल ने उस्मान ख्वाजा को अपनी ही गेंद पर कैच किया। मार्श ने 39 तो ख्वाजा ने 34 रन बनाए।
इसके बाद चहल ने 123 के कुल स्कोर पर मार्कस स्टॉयनिस को स्लिप में खड़े रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया। स्टॉयनिस ने 10 रन बनाए। 171 के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी ने ग्लेन मैक्सवेल को भुवनेश्वर के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका दिया। मैक्सवेल ने 19 गेंद में 26 रन बनाए। 206 के कुल स्कोर पर झेय रिचर्ड्सन चहल की गेंद पर केदार जाधव को कैच दे बैठे। यह इस मैच में चहल का चौथा विकेट था। इसके बाद चहल ने 219 के कुल स्कोर पर पीटर हैंड्सकॉम्ब (58) को पगबाधा आउट कर मैच में अपने पांच विकेट पूरे किये। इसके बाद 228 के कुल स्कोर पर चहल ने एडम जाम्पा (08) को विजय शंकर के हाथों कैच कराकर मैच में अपना छठा विकेट लिया। मोहम्मद शमी ने 230 के कुल स्कोर पर बेन स्टेनलेक (00) को बोल्ड कर ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया। भारत की तरफ से चहल ने 6, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए।

Back to top button