दक्षिण अफ्रीका टी20 के लिए ऐसे तैयारी कर रही टीम इंडिया, सामने आए ये VIDEO

0
5

भारतीय क्रिकेट टीम सभी फॉरमेट में काफी मजबूत है और घरेलू परिस्थितियों में यह टीम और भी खतरनाक हो जाती है, लेकिन हमारी टीम, टीम इंडिया को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है। टीम में बेशक कई नए युवा चेहरे हैं, लेकिन फिर भी दक्षिण अफ्रीकी टीम भारतीय टीम को टी-20 सीरिज में कड़ी चुनौती देगी.

वही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली आगामी तीन टी20 सीरीज में भी विराट सेना के धुरंधर क्रुणाल बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जोरदार तैयारी में जुटे हैं. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर नेट सेशन का एक वीडियो शेयर किया है, इस वीडियो में क्रुणाल को बल्लेबाजी का अभ्यास करते और करारे शाट्स लगाते हुए देखा जा सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बताते चले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार को धर्मशाला में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में क्रुणाल के अलावा उनके छोटे भाई हार्दिक पंड्या  भी शामिल हैं. गौरतलब है कि हार्दिक को वेस्टइंडीज दौरे के लिए ‘रेस्ट’ दिया गया था. हार्दिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं. कुछ दिन पहले उन्होंने भी बैटिंग की प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया था.

मेहमान टीम ने अभ्यास के दौरान जमकर बहाया पसीना

वहीं मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को स्टेडियम पंहुचकर अभ्यास सत्र के दौरान जमकर पसीना बहाया। टीम के खिलाड़ियों ने जहां नेट पर गेंद और बल्ले से प्रेक्टिस की वहीं मैदान में फुटबाल खेलकर खूब पसीना बहाया. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने करीब चार घंटे तक जमकर अभ्यास किया. मेहमान टीम 14 सितम्बर तक हर दिन एक सत्र में अभ्यास करेगी. वहीं टीम इंडिया 13 सितम्बर को धर्मशाला पंहुचेगी। उसके पास अभ्यास के लिए सिर्फ एक दिन होगा.

दक्षिण अफ्रीका टीम के भारत दौरे का कार्यक्रम
पहला टी20 मैच, 15 सितंबर, धर्मशाला
दूसरा टी20 मैच, 18 सितंबर, मोहाली
तीसरा टी20 मैच, 22 सितंबर, बेंगलुरू
पहला टेस्ट मैच, 2 से 6 अक्टूबर, विशाखापट्टनम
दूसरा टेस्ट मैच, 10 से 14 अक्टूबर, पुणे
तीसरा टेस्ट मैच, 19 से 23 अक्टूबर, रांची

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है..

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.