धवन ने बनाया मास्टर प्लान, अब कुछ अलग होगा इस मैच में..देखें ये Video

3966

IND vs WI: Shikhar Dhawan trains hard for ODI and T20 series

टीम वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंडियन क्रिकेट के दिग्गज   शिखर धवन कुछ अलग तैयारी में  जुटे हैं. गौरतलब है कि शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में शिखर इस समय बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में हाल ही में हुए एशिया कप में धवन ने 70 के बेहतरीन औसत से 342 रन बनाए थे और उन्‍हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया था. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज धवन को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट की सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है लेकिन वनडे और टी20 सीरीज में उनका खेलना लगभग तय है.

दरअसल, इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट की सीरीज में कमजोर प्रदर्शन के कारण धवन को टेस्‍ट टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ी है. सिलेक्‍टर्स ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए पृथ्‍वी शॉ और मयंक अग्रवाल को टीम में स्‍थान दिया है. सीरीज के अंतर्गत राजकोट में हुए पहले टेस्‍ट में पृथ्‍वी शॉ और केएल राहुल ने भारतीय पारी की शुरुआत की थी. मयंक अग्रवाल को इस टेस्‍ट के लिए भारत की प्‍लेइंग XI में स्‍थान नहीं मिला था.

https://www.instagram.com/p/BoqU-NsB8Fu/?utm_source=ig_embed

इस समय परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे धवन इंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं. इस तैयारी के अंतर्गत वेट ट्रेनिंग का वीडियो धवन ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर पोस्‍ट किया है. उन्‍होंने लिखा, ‘छुट्टी मेरे लिए कोई अलग नहीं होता. मुझे ट्रेनिंग से कोई भी रोक नहीं सकता.’ धवन ने परिवार के साथ छुट्टी बिताते हुए अपना एक वीडियो भी ट्वीट किया है.

गौरतलब है कि 32 वर्षीय धवन ने अब तक 34 टेस्‍ट, 110 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने 40.61 के औसत से 2315 रन बनाए हैं जिसमें सात शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. वनडे क्रिकेट में धवन का औसत जबर्दस्‍त हैं उन्‍होंने 110 वनडे इंटरनेशनल में 46.82 के औसत से 4823 रन बनाए हैं जिसमें 15 शतक और 25 अर्धशतक हैं. टी20 इंटरनेशनल में धवन ने 26.40 के औसत से 977 रन बनाए हैं, जिसमें  सात अर्धशतक हैं. टी20 इंटरनेशनल में 90 रन शिखर का सर्वोच्‍च स्‍कोर है.