IND Vs SA: हार पर कोहली बने फैंस का निशाना, ट्विटर पर आये ऐसे भद्दे कमेंट्स

नई दिल्ली: साल और सीरीज के पहले टेस्ट मैच मेें टीम इंडिया को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के हाथों 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा. एक समय ऐसा था जब सभी को लगा कि भारतीय टीम इस मैच को आसानी से जीत लेगी. इसके साथ ही मेजबान टीम के दशकों पुराने दबदबे को खत्म करते सीरीज का पहला मैच जीत के साथ आगाज करेगी. लेकिन साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजी क्रम को पूरी तरह  ध्वस्त कर दिया. टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 135 रनोंं पर ही ढेर हो गई और 208 रनों के छोटे लक्ष्य को नहींं पार कर सकी. मैच में हार के बाद भारतीय प्रशंसकों ने कप्तान कोहली को ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया है…

Advertisement

advt

 

दरअसल, भारतीय गेंदबाजों ने दूसरी इनिंग में जोरदार प्रदर्शन करते हुए अफ्रीकी बल्लेबाजों को महज 130 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया. लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने गेंदबाजों के इस प्रदर्शन पर पानी फेर दिया. जीत के लिए मिले 208 रनों लक्ष्य के बाद सभी को लगा कि भारतीय टीम इसे आसानी से बना लेगी. लेकिन अफ्रीकी गेंदबाजों ने इस छोटे से लक्ष्य को भी भारतीय टीम के लिए पहाड़ सा स्कोर साबित कर दिया और पूरी टीम को महज 135 के स्कोर पर समेट दिया. इसके बाद भारतीय फैंस ने कप्तान कोहली को ट्रोल करना शुरू कर दिया..

कोहली से नाराज भारतीय क्रिकेट फैंस

भारतीय फैंस को कप्तान विराट कोहली से बहुत उम्मीद थी, लेकिन विराट भी अपनी टीम की नैया पार नहीं लगा पाए. कप्तान कोहली 28 रन बनाकर फिलेंडर का शिकार हो गए. दोनों ओपनरों के आउट होने के बाद लग रहा था कि कोहली अंत तक टिके रहेंगे, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण यह नहीं हो सका. भारतीय टीम के हार के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने विराट कोहली की जमकर खिंचाई की.

यूजर्स ने कोहली को बताया हार का जिम्मेदार

लोगों ने हार के लिए कप्तान कोहली को ही जिम्मेदार माना. भारत के लिए अश्विन ने भुवनेश्वर के साथ मिलकर उम्मीद जगाई थी, लेकिन फिलेंडर ने दोनों की जोड़ी को तोड़कर भारतीय उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

जीत से पहले न मनायें जश्न

विराट कोहली पर निशाना साधते हुए एक यूजर्स ने कहा, ‘’यह एक परफेक्ट उदाहरण था कि कभी भी पहले से सेलिब्रेट नहीं करना चाहिए, लेकिन साउथ अफ्रीकी टीम अंतिम बल्लेबाज के आउट होते ही टीम ऐसे जश्न मनाने लगी जैसे मैच जीत चुकी हो.” वहीं कई और लोगों ने भी हार के बाद कोहली पर निशाना साधा है.