रॉस टेलर ने रचा इतिहास, क्रिकेट रिकॉर्ड्स में जुड़ा नया पन्ना, लिखा है इकलौता नाम

0
73

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 100 मैच खेलने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने यह मुकाम शुक्रवार को बेसिन रिजर्व मैदान पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में हासिल किया.

टेलर ने हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की सीरीज में अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था. वह कीवी टीम के लिए 231 वनडे खेल चुके हैं. वह टेस्ट और वनडे में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. टेस्ट में उनके नाम 7,175 और वनडे में 8,565 रन दर्ज हैं.

अपने देश के लिए खेले 100 टी-20 मैचों में टेलर ने 1,909 रन बनाए हैं और वह पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम तथा मार्टिन गुप्टिल से पीछे हैं. टेलर ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं अभी भी इस टीम के लायक हूं. मैं अभी भी फील्डिंग अच्छी कर रहा हूं और रनों का भूखा हूं. मैं इससे खुश हूं.” 35 साल के टेलर ने 2006 में टेस्ट डेब्यू किया था.

टेलर टेस्ट में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है. पिछले महीने उन्होंने फ्लेमिंग के 7172 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा था. टेलर ने कहा था आपके पास कुछ पाने के लिए होना चाहिए तभी आप अपना टारगेट पूरा कर पाएंगे. ऐसे में फोकस बहुत जरूरी होता है क्योंकि तभी आप अपने करियर में कुछ पा सकते हैं.

टेलर ने ये भी साफ कर दिया है कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद भी रिटायर नहीं होंगे वहीं उन्होंने ये भी कहा कि अगर उनका फॉर्म और फिटनेस बरकरार रहा तो वहीं साल 2023 का वर्ल्ड कप भी खेल सकते हैं.