खेल

IND vs AUS: पहले वनडे में खेलेंगे कंगारुओं के ये 11, घातक गेंदबाज ने 8 साल बाद की वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से हो रही है. इस मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी गई है. खास बात ये है कि टीम में पीटर सिडल को 8 साल के बाद दोबारा जगह मिली है.

पीटर सिडल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अपना अंतिम एकदिवसीय मैच साल 2010 में श्रीलंका के विरुद्ध सिडनी के मैदान पर ही खेला था. पीटर सिडल ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक कुल 17 वनडे मैच खेल चुके हैं और इस दौरान 15 विकेट लेने में भी सफल रहे हैं.

सिडल ने अपनी इस वापसी पर कहा ”यह कुछ ऐसा है जिसे मैं शायद भूल चुका था. मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का फिर से मौका मिलेगा. इसलिए मुझे एक युवा की तरह ही महसूस हो रहा है कि जैसे पहली बार अवसर मिला है.”

सिडल के अलावा तीन अन्य विशेषज्ञ गेंदबाजों समेत दो ऑलराउंडर को भी शामिल किया गया है.

बल्लेबाजी की बात करें तो एरोन फिंच और एलेक्स कैरी की विस्फोटक सलामी जोड़ी पारी का आगाज करेगी. इस के अलावा टीम में शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब और उस्मान ख्वाजा जैसे दिग्गज बल्लेबाज शामिल हैं.

प्लेयिंग-11: एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लियोन, पीटर सिडल, झे रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ

Back to top button