खेल

IPL से इतना कमाती हैं नीता अंबानी, आपने ख्वाबों में भी न सोचा होगा !

आज हम आपको आईपीएल से संबंधित बेहद खास बातें बताने वाले है. दरअसल आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आईपीएल टीम के मालिक खिलाडियों पर करोड़ो रूपये लुटा कर खुद कैसे अपनी कमाई करते है. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आईपीएल के दौरान टीम के मालिकों को भी अच्छा खासा मुनाफा होता है. तो चलिए अब आपको इसके बारे में जरा विस्तार से बताते है.

आईपीएल दुनिया की सभी लोकप्रिय टी 20 लीग में से एक है जिसका 12 वां सीजन खेला जा रहा है.इस टी20 लीग में हर साल कई विदेशी खिलाड़ी तक भाग लेते हैं. आईपीएल के हर सीजन में आठ टीमें हिस्सा लेती हैं और जिनकी अलग -अलग फ्रेंचाइजी हैं और उनके अलग अलग मालिक हैं.

मुंबई इंडियंस टीम की मालकिन बिज़नेसनमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी हैं. मुंबई इंडियंस आईपीएल के हर सीजन में शानदार प्रदर्शन करती है, उसने रोहित शर्मा की अगुवाई में तीन बार खिताब अपने नाम किया है.

जाहिर है, इस टीम के खिलाड़ियों को तगड़ा पैसा मिलता होगा. लेकिन टीम की मालकिन नीता अंबानी भी हर सीजन में बहुत  कमाई करती हैं. दरअशल आईपीएल से होने वाली अपनी कमाई का 40 प्रतिशत हिस्सा बीसीसीआई सभी आईपीएल टीमों को बराबरी से वितरित करती है. जिससे हर टीम को 230 से 250 करोड़ रुपए की कमाई होती है.

इसके साथ ही आईपीएल के मैच टिकट और टीम स्पॉन्सरशिप से भी हर टीम को भी करीब 50 से 70 करोड़ रुपए की कमाई होती है. याने नीता अंबानी की इंडियन  प्रीमियर  से हर साल होने वाली कमाई की बात करें तो वह आईपीएल से हर साल 280 से 300 करोड़ रुपए की कमाई करती हैं.

 

Back to top button