गैजेट ज्ञान

BSNL के इस प्लान में अब ग्राहकों को मिलेगा सब कुछ, जानें विस्तार से

Image result for bsnl के इस प्लान में अब ग्राहकों को मिलेगा सब कुछ, जानें विस्तार से

टेलिकॉम कंपनियां आए दिन ग्राहकों  को लुभाने के लिए  नए-नए बेस्ट ऑफर्स आये दिन  भारत में लाॅन्च करती रहती हैं। और ग्राहको भी भी नए और अच्छे ऑफर्स  की हमेशा तलाश रहती है. मगर अब लोगो की तलाश ख़त्म हुई. अब ये कंपनी ऐसा ऑफर्स लेकर आयी है. जिसे ग्राहकों में ख़ुशी की लहर दौड़ जायेगी. बताते चले देश की दिग्गज और सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने  अपने कुछ प्लान्स में बदलाव कर रही है, साथ ही नए प्लान्स भी पेश कर रही है. हाल ही में कंपनी ने कुछ प्लान्स को बंद भी किया था. इस बार कंपनी ने अपने STV 47 और STV 198 वाले प्लान्स में बदलाव किया है.

ये है लेटेस्ट ऑफर्स 

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने 47 रुपये वाले और 198 रुपये वाले प्लान्स में बदलाव किया है. इनमें से सबसे पहले 47 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इस प्लान में पहले कंपनी अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल्स का फायदा सभी सर्किल्स (दिल्ली और मुंबई छोड़कर) में देती थी. पहले इस प्लान की वैलिडिटी 11 दिनों की थी. हालांकि अब कंपनी ने इस प्लान को पहले से बेहतर बनाते हुए इसमें अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल्स के साथ पूरी वैलिडिटी के लिए 1GB डेटा भी देना शुरू किया है. हालांकि वैलिडिटी पहले की तुलना में 2 दिन घटा दी गई है. यानी अब इस प्लान में ग्राहकों को केवल 9 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी.

अब 198 रुपये वाले की बात करे तो 

अब 198 रुपये वाले की बात करें तो इसमें अभी तक इस प्लान में रोज 1.5GB डेटा दिया जाता था, डेटा की लिमिट खत्म हो जाने के बाद 40 Kbps की स्पीड मिलती थी. साथ ही यहां ऑफर में PRBT भी मिलता था. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी. हालांकि अब कंपनी ने इस प्लान में बड़ा बदलाव करते हुए इसकी वैलिडिटी को बढ़ाकर 54 दिन कर दिया है. साथ ही अब इस प्लान में ग्राहकों को रोज 2GB डेटा भी मिलेगा. यानी 198 रुपये वाले प्लान में जहां पहले कुल 42GB डेटा मिलता था, तो अब यहां 108GB डेटा मिलेगा.

इसके अलावा आपको बता दें BSNL ने हाल ही में रोज एडिशनल 2.21GB डेटा वाले ऑफर को भी एक्सटेंड किया था. इस ऑफर को पहले 31 अप्रैल तक के लिए उतारा गया था. हालांकि बाद में इस ऑफर को आगे बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया था. इस ऑफर के तहत कुछ चुनिंदा प्लान्स जैसे 186 रुपये वाले प्लान में पहले 1GB डेटा मिलता था, अब इसमें 3.21GB रोज दिया जा रहा है. इसी तरह दूसरे प्लान्स जिनमें रोज 1.5GB डेटा दिया जा रहा था अब उनमें 3.71GB दिया जा रहा है.

Back to top button