जरा हट के

इस बीच पर सेल्फी लेना गुनाह, मिलती है मौत की सजा !

फोटो- instagram.com/mr.bebygram76

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे.  आज हम आपको बताने जा रहे एक ऐसे बीच के बारे में जहाँ सेल्फी लेने पर मौत की सजा भी हो सकती है ! ये सुनने में अजीब है मगर सच कितना है ये आप इस खबर में पढ़िए.

सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी

आज जो हम बीच के बारे में बता रहे है ये बीच थाईलैंड के फुकेट आइलैंड पर है . जो इनदोनो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. बताते चले इस  चर्चित बीच पर सेल्फी लेने पर टूरिस्ट को मौत की सजा हो सकती है! बता दे थाईलैंड के सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि पास में फ्लाइट उड़ने की वजह से लोगों को यहां सेल्फी लेने से मना किया जा रहा है. उन्हें लगता है कि सेल्फी लेने से पास से उड़ रहे पायलट का ध्यान भटक सकता है और गंभीर खतरा पैदा हो सकता है.

थाईलैंड के सुरक्षा अधिकारियों ने साफ-साफ चेतावनी देते हुआ कहा नियम तोड़ने वाले टूरिस्ट को अधिकतम मौत की सजा दी जा सकती है. इसके लिए बीच पर एक घेरा बनाया जाएगा, जहां टूरिस्ट को सेल्फी लेने से मना किया जाएगा.

तस्वीरें खींचने से फ्लाइट की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है

हालांकि, अधिकारियों ने ये नहीं बताया है कि कैसे तस्वीरें खींचने से फ्लाइट की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जिस तरह ड्रोन या लेजर पेन से पायलट डिस्ट्रैक्ट हो सकते हैं, उसी तरह सेल्फी से भी असर हो सकता है. अधिकारियों ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि नियम तोड़ने वाले लोगों पर उसी कानून के तहत मुकदमा चलाया जाएगा जिसमें अधिकतम सजा मौत तक है.

Back to top button