धर्म

जिन घरों में होती हैं ये चीजें, वहां कभी नहीं टिकता पैसा !

Image result for जिन घरों में होती हैं ये चीजें, वहां हमेशा बनी रहती है परेशानी !

बताते चले हिंदू धर्म में देवी देवताओं की पूजा का खास महत्व माना गया है वैसे देखा जाए तो आजकल के समय में भी हर घर में पूजा पाठ किया जाता है, भगवान के प्रति लोगों में आस्था दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है, जिसकी वजह से भारी की संख्या में लोग भगवान के मंदिरों में दर्शन के लिए जाते हैं और अपने घर में पूजा का स्थान बनाते हैं, जहां पर वह रोजाना सुबह-शाम पूजा-पाठ करते हैं, परंतु पूजा पाठ करते समय जाने अनजाने में हमसे ऐसी बहुत सी गलतियां हो जाती है जिसकी वजह से हमको अपनी पूजा का फल नहीं मिल पाता है, पूजा पाठ करने से भगवान आप से जितनी जल्दी प्रसन्न होते हैं वही आपकी एक छोटी सी गलती की वजह से भगवान आप से नाराज भी हो सकते हैं जिसके कारण आपको इसका बुरा परिणाम भुगतना पड़ सकता है।

वास्तु के अनुसार कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हे घर में रखने से हमेशा धन की कमी हावी होती है और आपको सुख- सुविधाओं का अभाव झेलना पड़ता है.

-घर में मधुमक्खी का छत्ता भी नहीं होना चाहिए. इससे अशुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं और घर के लोगों को स्वास्थय हानी हो सकती है.
घर में मधुमक्खी का छत्ता होने से घर के किसी व्यक्ति को दुर्घटना का शिकार होना पड़ सकता है. इसलिए ऐसे में मधुमक्खी का छत्ता भी तुरंत हटा देना चाहिए.

-घर में किसी जगह पर कबूतरों का घोंसला नहीं होना चाहिए. कबूतर का घोंसला होना अशुभ माना जाता है.

कहा जाता है कि कबूतर का घोंसला घर में होना संकट को आमंत्रण देता है और ऐसे में इसे तुरंत हटा देना ही अच्छा रहता है.

-घर कि दीवारों में दरारें नहीं होनी चाहिए तुंरत इन्हे ठीक करवाया जाना चाहिए क्योंकि टूटी हुई दीवारों के कारण नकारात्मक दोष हावी होते हैं.
टूटी हुई दीवारों के कारण पारिवारिक दोष भी उत्पन्न होता है और आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता है. रूपए पैसों की दिक्कत झेलनी पड़ती है.

-मकड़ी के जाले भी बहुत गलत और अशुभ माने जाते हैं यह परेशानियों को बढ़ाते हैं और मन में हर समय चिंता उत्पन्न करते हैं.
घर में टूटे हुए बर्तन नहीं होने चाहिए. टूटे हुए बर्तनों से हमेशा घर में नकारात्मकता बढ़ती है और समस्याएं गंभीर रूप लेने लगती हैं.
घर में चमगादड़ के जाले भी नहीं होने चाहिए इससे घर में दरिद्रता का वास होता है और प्रत्येक कार्य में रूकावट पैदा होती है

 

Back to top button