VIDEO : साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी पर की नस्लीय टिप्पणी,गुस्से से लाल होकर दर्शकों से भिड़े

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानसबर्ग में खेला गया चौथा वन-डे मेजबान टीम बेशक जीतने में कामयाब रही, लेकिन उसके एक अहम खिलाड़ी इमरान ताहिर के लिए यह मैच उतना शानदार नहीं रहा, जितना की पूरी टीम के लिए रहा.दक्षिण अफ़्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर को भारत के ख़िलाफ़ जोहानसबर्ग में चौथे वनडे के दौरान एक दर्शक ने गालियां दी और नस्लवादी टिप्पणी भी की.क्रिकेट साउथ अफ़्रीका यानी सीएसए ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि वो वांडरर्स स्टेडियम में हुई इस घटना की जाँच कर रहा है.

मैच के दौरान हुआ वाकया

दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि इमरान ताहिर इस मैच में नहीं खेल रहे थे और 12वें खिलाड़ी के तौर पर बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. इस दौरान उन पर एक दर्शक ने मौखिक और नस्लीय टिप्पणी की. उसके बाद ताहिर ने इसकी शिकायत ड्रेसिंग रूम के पास खड़े सुरक्षाकर्मी से इस बात की शिकायत की.

इमरान ताहिर ने अपने ट्वीट में लिखा

इस मामले पर इमरान ताहिर ने अपने ट्वीट में लिखा है, “सपोर्ट के लिए सभी का शुक्रिया. मैं एक साधारण इंसान हूं जो सभी से प्रेम करने में विश्वास करता है. चाहे सामनेवाला किसी भी देश, रंग या धर्म का हो. मैंने पूरी दुनिया में क्रिकेट खेला है और दोस्त कमाए हैं.”