धर्म

अगर आपके हथेली में बनता है आधा चाँद, तो जल्द बनने वाले है मालामाल

ज्योतिष शास्त्र की विभिन्न शाखाओं में एक ‘हस्तरेखा शास्त्र’ हमें हाथ की रेखाओं का ज्ञान बताता है। इसके माध्यम से हाथ की रेखाओं को पढ़कर भविष्य के संकेत जाने जा सकते हैं। हथेली में कई प्रकार की रेखाएं होती हैं जिनमें भाग्य रेखा, हृद्य रेखा, जीवन रेखा, विवाह की रेखा आदि प्रमुख हैं। इसके अलावा हथेली पर कुछ शुभ-अशुभ चिह्न भी होते है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारी हथेली पर ऐसे कई निशान होते हैं जो छोटी-छोटी रेखाओं के मिलने या टकराने से बनते हैं। इनमें कुछ निशान हमें शुभ फल प्रदान करते हैं, किंतु कुछ बेहद अशुभ होते हैं।

हथेली की रेखाओं के जरिये हम व्यक्ति के बारे में काफी कुछ पता लगा सकते है ये तो सभी जानते है लेकिन बहुत ही कम लोग जानते ही की दोनों हथेली को मिलाने पर जब दो रेखाएं एक दूसरे से जुड़ती है उन रेखाओं से हथेली पर आधा चाँद का निशान बनता है.

हथेली की रेखाओं के बारे में तो कई सारे लोग जानते है लेकिन बहुत ही कम लोग जनते है की दोनों हथेली को जोड़ने पर जब आधा चाँद का निशान बनता है उसका क्या मतलब होता है, इसीलिए आज हम आपको बताने इस निशान का मतलब बताने जा रहे है.

जिन व्यक्तियों की दोनों हथेली जोड़ने पर आधा चाँद का निशान बनता है वो व्यक्ति अपनी दोस्ती को हमेशा निभाते है और अपने दोस्तों को कभी भी धोका नहीं देते है. ऐसे व्यक्ति अपने दोस्त के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते है और किसी भी परिस्थिति में अपने दोस्त का साथ नहीं छोड़ते है.

जिन व्यक्तियों की दोनों हथेली जोड़ने पर आधा चाँद का निशान बनता है ऐसे व्यक्ति बहुत बुदि्धमान भी होते है, ऐसे व्यक्तियों का दिमाग बहुत तेज होता है और ऐसे व्यक्ति हर परिस्थिति का सामना बड़ी आसानी से कर लेते है.

जिन व्यक्तियों की दोनों हथेली जोड़ने पर आधा चाँद का निशान बनता है ऐसे व्यक्ति अपनी जिम्मेदारियां को बड़ी ख़ुशी से निभाते है और कभी भी अपनी जिम्मेदारियों से पिछते नहीं हट्टे है जिसकी वजह से हर कोई इनका सम्मान करता है.

अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो जरूर करे और अगर आपको इस खबर में कुछ पसंद नहीं आया हो तो उसके लिए हम आपसे माफी चाहते है लेकिन हम कोशिश करेंगे की हमारी अगली खबर आपको ज्यादा से ज्यादा पसंद आये और आप हमारी खबरों के जरिये अपने आप को स्वस्थ बना सके.

Back to top button