बड़ों की बातें

सेक्स के दौरान अगर नहीं किया कंडोम का सही इस्तेमाल, तो पार्टनर की हालत हो सकती है ख़राब

शारीरिक सम्बन्ध तो मनुष्य की प्रेम-अभिव्यक्ति है, जिसे उपर्युक्त समय और परिवेश में करते रहना चाहिए | प्रेम संबंधों के स्थायित्व की प्रतिभूति है सेक्स; यह सभी इन्द्रियों का एक सम्पूर्ण व्यायाम है | सेक्स में संतुष्टि एक बहुत ही आवश्यक पहलु है इसके लिए दीर्घ मिलन तो आवश्यक है ही साथ ही दो अवस्थाएं भी आवश्यक हैं, तो आइये जाने कौन सा समय होता है जब बनाये गए शारीरिक सम्बन्ध सबसे प्रभावी होते हैं | आजकल शादी से पहले सेक्स करना आम बात है। लेकिन सेफ सेक्स के लिए आप कंडोम का इस्तेमाल करते हैं। इससे बर्थ कंट्रोल से लेकर कई सेक्सुअल डिजीज को रोकने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। वहीं सेक्स के दौरान इस्तेमाल किया जाने वाला कंडोम को अगर सही तरीके से नहीं निकाला जाए तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कंडोम यूज़ करने में भी कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है।

इन बातों का रखें ध्यान:
# स्खलन के तुरंत बाद लिंग नरम पड़ जाता है जिससे कंडोम योनि में ही छूट जाने का खतरा रहता है या फिर स्पर्म कंडोम से बाहर आ सकता है। ऐसे में आपको बहुत ही सावधानी के साथ इसे निकालना चाहिए।
# पैनिस (लिंग) को नरम होने से पहले कंडोम निकाले। सेक्स के बाद अपने लिंग से कंडोम तुरंत निकाल दें। कई बार ऐसा होता है कि सेक्स के बाद लिंग नरम पड़ जाता है।
# सेक्स के बाद अपने लिंग को फर्श के समानांतर रखें या फिर एक हाथ से नीचे के तरफ पेनिस को करें फिर दूसरे हाथ से कंडोम के रिंग को पकड़े और धीरे-धीरे कंडोम को उतारने की कोशिश करें।
# सेक्स के बाद कंडोम को नीचे की तरफ रोल करके निकाले। कभी भी कंडोम को सीधा खींच कर निकालने की कोशिश न करें।
Back to top button