अगर आप भी है नौकरी न मिलने से परेशान तो रोजाना करे इन मंत्रो का जाप…

0
85

हर आम इंसान के जीवन में कभी न कभी ऐसा दौर जरूर आता है, जब उसे जीविका चलाने के लिए रोजी-रोटी की चिंता सताती है। ऐसे में हर हर इंसान अच्छी नौकरी (Naukri) पाने का सपना देखता है और अच्छी नौकरी हासिल करने के लिए खूब पढ़ाई भी करता है। लेकिन ऐसे कई लोग होते हैं जो कि लाख मेहनत और खूब पढ़ाई करने के बाद भी अच्छी नौकरी (Manchahi Naukri) हासिल करने में असफल रहे जाते हैं।

कई बार तमाम योग्यताओं के बावजूद नौकरी की तलाश जल्द पूरी नहीं हो पाती। कई मौकों पर तो लोगों में मन में पाया हुआ रोजगार भी खोने का भय पैदा हो जाता है। बात चाहे नौकरी-रोजगार पाने की हो या पाई हुई नौकरी का दायित्व बेहतर तरीके से निभाने की हो, श्रीरामचरितमानस का एक बेहद सरल मंत्र कारगर साबित हो सकता है। ऐसी मान्यता है कि मानस के मंत्र को बोलकर जपने से या मानसिक जाप करने से साधकों का कल्याण होता है।

‘बिस्व भरन पोषन कर जोई, ताकर नाम भरत अस होई’

चौपाई ‘बालकांड’ से लिया गया है. इसका अर्थ है, ‘जो पूरी दुनिया का भरण-पोषण करते हैं, उनका नाम भरत होगा।’ श्रीराम के अनुज भरत का नाम लेना या स्मरण करना ऊपर बताई गई समस्या को दूर करने में मददगार साबित हो सकता है। यह बात पूरी तरह मन में‍ बिठा लें कि कोई भी मंत्र आपके विश्वास के मुताबिक ही फल देता है।

नौकरी पाने के अन्य उपाय व मंत्र-

  • नौकरी पाने के उपाय पढ़ने के बाद आप सरकारी नौकरी पाने का मंत्र भी जान लें। नीचे बताए गए मंत्र बेहद ही असरदार होते हैं और इन मंत्रों का जाप करने से सरकारी नौकरी तुरंत लग जाती है। सरकारी नौकरी पाने के मंत्र इस प्रकार है।
  • पहला मंत्र
  • ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें
  • दूसरा मंत्र
  • आदिदेव नमस्तुभ्यं सप्तसप्ते दिवाकर त्वं रवे तारय स्वास्मानस्मात्संसार सागरात।
  • तीसरा मंत्र
  • ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’
  • चौथा मंत्र
  • ॐ शं शनैश्चराय नम। इस मंत्र का जाप 108 बार करें। ये मंत्र रोज पढ़ने से नौकरी मिलने का योग बन जाता है और मनचाही नौकरी मिल जाती है।
  • पांचवा मंत्र
  • रोज सुबह उठकर सबसे पहले इस मंत्र का जाप करें दर्शनम् कराग्रे वसते लक्ष्मी करमध्ये सरस्वती। करमूले तू गोविन्द: प्रभाते करदर्शनम्।। ये मंत्र पढ़ने से मन चाही चीज मिल जाती है।
  • छठा मंत्र
  • । ॐ भूर्भुव: स्वः। तत्सवितुर् वरेण्यं ।।भर्गो देवस्य धीमहि। धियो योनः प्रचोदयात् क्लीं क्लीं क्लीं क्लीं ।। मंत्र को रोज तीन बार या पांच बार पढ़ें। ये सरकारी नौकरी पाने का मंत्र है और इसे पढ़ने से नौकरी तुरंत लग जाती है।

नौकरी पाने के 10 ज्योतिषी उपाय

क्या आप अपनी वर्तमान नौकरी से खुश नह‍ीं है? क्या आप नौकरी बदलना चाहते हैं? क्या आप भी नौकरी की तलाश में है? खास आपके लिए पेश है कुछ आसान से चमत्कारी टोटके, जो निश्चित रूप से दिलाएंगे आपको आकर्षक मनचाहा जॉब। आजमाएं यह 10 सरल उपाय :

  1. किसी भी गणेश चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर पर लगाएं, जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो। उनकी आराधना करें। उनके आगे लौंग तथा सुपारी रखें। जब भी कहीं काम पर जाना हो, तो इस लौंग तथा सुपारी को साथ लेकर जाएं, तो काम सिद्ध होगा।
  2. एक नींबू के ऊपर चार लौंग गाड़ दें और ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। आपका काम अवश्य बन जाएगा।
  3. बजरंग बली का फोटो जिसमें उनका उड़ता हुआ चित्र हो घर में रखना चाहिए और उसकी पूजा करना चाहिए।
  4. इंटरव्यू देने जाते समय यदि रास्ते में कोई गाय नजर आ जाए तो उसे आटा-गुड़ खिला कर जाएं। आपको नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाना है तो घर से निकलने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।
  5. शनिवार के दिन शनि देव का विधिपूर्वक पूजन करके ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करें।
  6. अपना सुख चाहने वाले प्रत्येक मनुष्य को कृष्ण का मूलमंत्र ‘कृं कृष्णाय नमः’ का जाप प्रातःकाल नित्य क्रिया व स्नानादि के पश्चात 108 बार करना चाहिए। ऐसा करने वाले मनुष्य सभी बाधाओं एवं कष्टों से सदैव मुक्त रहते हैं।
  7. हर रोज शिवलिंग पर जल चढ़ाकर अक्षत यानी चावल अर्पित करना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार इस उपाय से व्यक्ति को अखंड लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।
  8. जब भी आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं तो ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ इस मंत्र का जप 108 कर लें। एकाग्र मन से जप करने पर आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी। रूके हुए कार्य सिद्धि के लिए यह टोटका बहुत ही लाभदायक है।
  9. आपको नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाना है तो घर से निकलने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।
  10. रोज सुबह पक्षियों को सात प्रकार के अनाजों को एकसाथ मिलाकर खिलाएं और मंदिर में दर्शन करें।

ऐसे करे शनिदेव की पूजा

नौकरी पाने के लिए हर शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करें और इनके सामने तेल का दीपक जलाएं। ज्योतिषियों के अनुसार शनिदेव की पूजा करने से और इस मंत्र का जाप “ॐ शं शनैश्चराय नम।” 108 बार करने से बंद किस्मत खुल जाती है और नौकरी मिल जाती है।

करें हनुमान जी की पूजा

जिन लोगों का मंगल ग्रह भारी होता है उन लोगों को नौकरी आसानी से नहीं मिलती है। अगर आपका भी मंगल भारी है तो इस उपाय को करें। इस उपाय के तहत मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करें और पूजा करते समय उन्हें एक लाल गुलाब का फूल चढ़ा दें। ये टोटका करने से आपकी सरकारी नौकरी जल्द ही लग जाएगी और नौकरी पाने में जो रुकावटे मंगल ग्रह के भारी होने के कारण आ रही हैं वो दूर हो जाएगी।

कुंए में डाले दूध

सरकारी नौकरी पाने के लिए एक कुंए के अंदर आप कच्चा गाय का दूध डाले। कुंए के अंदर गाय का दूध डालने के बाद कुंए के पास धूप भी जला दें। हालांकि इस बात का ध्यान जरूर रखें की कुंआ पानी से भरा हुआ हो और ये टोटका करते हुए कोई आपको देखे ना। ये उपाय लगातार पांच रविवार करें। आपको जल्द ही सरकारी नौकरी मिल जाएगी।

लौंग का करे उपाय

जिस दिन भी नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाएं उस दिन अपने पास दो लौंग रख लें। ऐसा करने से इंटरव्यू में आपको कामयाबी मिल जाएगी और आपकी जॉब लग जाएगी।

इंटरव्यू वाले दिन करें ये उपाय

जिस दिन आपकी नौकरी का इंटरव्यू हो उस दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान कर लें और नहाने वाले पानी में हल्दी भी मिला लें। नहाने के बाद एक कटोरी में दही और शकर मिला दें और इस कटोरी को मंदिर में रख दें। भगवान की पूजा करने के बाद कटोरी में रखा दही और शकर खा लें। ये उपाय करने से इंटरव्यू को आप पास कर लेंगे और आपको नौकरी मिल जाएगी।

पक्षियों को खिलाएं अनाज

नौकरी पाने के उपाय के तहत रोज सुबह पक्षियों को सात प्रकार का अनाज खिलाएं। सात तरह का अनाज आप अच्छे से मिला दें और सीधे हाथ से इस अनाज को पक्षियों को खिला दें। ये उपाय तब तक करें जब तक आपको नौकरी ना मिल जाए।

शिवलिंग की करें पूजा

हर सोमवार के दिन शिव भगवान की पूजा करें और शिवलिंग पर जल चढ़ें और अक्षत अर्पित करें। शास्त्रों के अनुसार शिवलिंग पर जल और चावल चढ़ाने से हर मनोकामना पूरी हो जाती है।

नौकरी पाने के उपाय गाय को रोटी खिलाएं

रोज सुबह पहली रोटी गाय के लिए बनाएं और इस रोटी पर घी और चीनी लगाकर इसे किसी गाय को खाने के लिए दे दें। ये नौकरी पाने के उपाय को जरूर करें। ये उपाय करने से दो महीनों के अंदर ही नौकरी लग जाएगी।

नींबू से जुड़ा उपाय

इस उपाय के तहत एक नींबू के अंदर चार छेद कर दें और इन छेदों में एक-एक लौंग डाल दें। इसके बाद इस नींबू को नदी में प्रवाहित कर दें। नींबू से जुड़ा ये उपाय करने से आपको सरकारी नौकरी या मन चाही नौकरी तुरंत मिल जाती है।