Breaking News
Loading...
Home / धर्म / अगर आपके मांगने से किन्नरों ने दी ये चीजें, तो रातो रात हो जायेंगे मालामाल…

अगर आपके मांगने से किन्नरों ने दी ये चीजें, तो रातो रात हो जायेंगे मालामाल…

Loading...

Image result for किन्नर

आज के समय में सभी लोग पैसे को लेकर परेशान है. ऐसा कोई नहीं जिसे पैसे की जरुरत न हो. दिन रात महनत, तब भी कभी कभी किस्मत साथ नहीं देती.  हर कोई चाहता है कि महंगी गाडी, ख़ुद के मकान- दुकान का सपना हर कोई संजोता है, आपको बता दे जिस इंसान के जीवन में धन या पैसों की कमी होती है वह हमेशा ही कई परेशानियों का सामना करता रहता है। जीवन की परेशानियों इतनी बढ़ जाती है कि आपका पर्स तक खाली हो जाता है, और इंसान तंगहाली से गुजरने लगता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा। प्राचीन काल से धन का महत्व काफी अधिक बताया गया है। धन संबंधी सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को कड़ी मेहनत करना पड़ती है साथ ही धन की देवी महालक्ष्मी की कृपा की भी आवश्यकता होती है।

लक्ष्मी पूजा में उपयोग किया गया चावल
शास्‍त्रों के अनुसार पैसों से संबंधित समस्‍या में मां लक्ष्‍मी की पूजा करनी भी आवश्‍यक होती है। माना गया है कि चावल शुक्र ग्रह से संबंधित अनाज है यही कारण है कि किसी भी पूजा-पाठ के दौरान देवी-देवताओं को तिलक करने के बाद चावल भी चढ़ाए जाते हैं। लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाए गए चावल बहुत ही विशेष होते हैं। मां लक्ष्मी को चढाए गए चावलों के 21 दाने एक कागज की पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित सकारात्‍मक फल प्राप्त होंगे।

पीपल का पत्ता
माना जाता है कि पीपल के पत्‍ते में भगवान विष्णु का वास होता है इसलिए एक पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर पवित्र कर लें। अब इस पर केसर से श्री लिखें और इसे अपने पर्स चुपचाप ऐसी जगह रखें जहां किसी की भी नजर न पड़ें । नियमित अंतराल पर यह पत्ता बदलते रहें।

Loading...
Copy

किन्‍नर का दिया हुआ सिक्‍का
कहा जाता है कि किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है और इतना ही नहीं इनकी दुआएं व्यक्ति को किसी भी तरह की विपत्ति से बचा लेती है। इसीलिए माना गया है कि अगर आपको पैसे से संबंधित परेशानी है तो आप किसी भी किन्नर से एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर अपनी खुशी से आपको सिक्का दे देगा तो आप उसे एक हरे कपड़े में लपेट कर अपने पर्स या फिर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी समस्‍या दूर हो जाती है।

पर्स और चाबी को टेबल पर न रखें
अपने पर्स और चाबी को कभी भी टेबल पर नहीं रखना चाहिए कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी हो जाती है इसलिए इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें। ये सुरक्षा की दृष्टि से तो सही होता ही है तथा शास्‍त्रों के अनुसार भी सही रहता है।

गुरु की तस्वीर
अपने किसी गुरु को मानने वाले लोग पर्स में अपने गुरु की फोटो रख सकते हैं। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी। माना जाता है कि गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आप खराब समय में भी राहत और आध्यात्मिक शांति महसूस करेंगे। गुरु की तस्वीर पर्स में होने से आपको धन से संबंधित परेशानियां नहीं होंगी।

 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com