जरा हट के

सपने में अगर दिख जाए सांप, तो समझिए ये होने वाला है आपके साथ

अमूमन हर व्यक्ति रात के वक्त सपने देखा करता है। लोगों के सपने में अलग-अलग चीजों से जुड़े सपने आया करते हैं। परंतु कभी सपने में अगर सांप दिखाई दे जाए तो ऐसे में इससे कई अच्छी और बुरी बातें जुड़ी होती है। ऐसा कहा जाता है कि सपने में सांप देखना किसी ना किसी ओर इशारा किया करता है। वेद पुराणों की माने तो सांप बुरी शक्तियों का प्रतीक हुआ करता है। वही बात अगर शास्त्रों की करें तो शास्त्रों में इसे अच्छा माना गया है। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताएंगे की आपके सपने में दिखने वाले सांप का मतलब क्या होता है।

जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

सपने में सांप को मारना :- अगर कभी आपको रात के वक्त सांप के मरने का सपना दिखाई देता है तो ऐसे में यह इस ओर इशारा करता है कि आने वाले वक्त में आप अपने दुश्मन के ऊपर विजय प्राप्त करने वाले हैं। इसके साथ ही साथ इसका यह मतलब भी होता है कि आने वाले वक्त में आपको अचानक से धन लाभ मिलने वाला है।

सांप के दांत का दिखना :- अगर आपको सपने में सांप का दांत दिखाई देता है तो यह इस ओर इशारा करता है कि आने वाले वक्त में आपका कोई अपना या फिर नजदीकी रिश्तेदार आपको हानि पहुंचा सकता है। इसलिए अगर कभी आप को इस तरह के सपने दिखाई दे तो आप अपने कदम सोच समझकर ही आगे बढ़ाएं।

सांप नेवले की लड़ाई :- अगर कभी आपको सपने में सांप और नेवले की लड़ाई दिखाई दे तो यह आपके लिए बिल्कुल भी शुभ नहीं होता। ऐसा कहा जाता है कि सांप और नेवले की लड़ाई के सपने देखने से आपको कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं।

सपने में सांप का काटना :- अगर आप अपने सपने में किसी सांप का काटते हुए देखते हैं तो यह इस ओर इशारा करता है कि आप आने वाले वक्त में किसी भयंकर बीमारी की चपेट में आने वाले हैं। इसलिए समय रहते ही आप अपने बॉडी का अच्छे तरीके से चेकअप करवा लें जिससे कि बीमारी के होने की संभावना काफी हद तक कम हो जाए।

सपने में सांप का इलाज :- सपने में सांप का इलाज करते हुए देखना बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आप सपने में सांप का इलाज करते हुए देखते हैं तो आपकी कामेच्छा शांत हुआ करती है।

Back to top button