धर्म

सावधान ! अगर आपकी हथेली में भी ये रेखा टूटी हुई है तो..

हर व्यक्ति की हथेली में कई प्रकार की रेखाएं होती है. जिनका संबंध मनुष्य के भाग्य से होता है. आज हम आपको इसी से संबंधित कुछ बताने वाले है. जी हां आज हम आपको हथेली की उस रेखा के बारे में बताने वाले है, जो यदि टूटी हुई हो तो मनुष्य को मृत्यु के समान दुःख भोगने पड़ते है. तो चलिए अब आपको बताते है, कि कैसे आप अपनी हथेली की रेखाओ से अपने भविष्य और स्वभाव के बारे में जान सकते है. गौरतलब है, कि मुख्य रूप से व्यक्ति के हाथ में तीन रेखाएं दिखाई देती है. जिनमे से पहली हृदय रेखा, दूसरी मस्तिष्क रेखा और तीसरी जीवन रेखा होती है.

बता दे कि इनमे से जो रेखा अंगूठे के नीचे यानि जो शुक्र पर्वत को घेरे रहती है, वो जीवन रेखा कहलाती है. बरहलाल यदि ये रेखा टूटी हुई हो, पर इसके साथ ही कोई और रेखा इसके समानांतर चल रही हो तो टूटी हुई रेखा का बुरा प्रभाव खत्म हो जाता है. इसके इलावा पाल्मिस्ट्री के अनुसार व्यक्ति के हाथ में जिस प्रकार की जीवन रेखा होती है, व्यक्ति का जीवन भी वैसा ही गुजरता है. बता दे कि यदि जीवन रेखा हथेली की बाकी छोटी बड़ी रेखाओ के मुकाबले कटी हुई या टूटी हुई हो तो इसे अशुभ माना जाता है. इसके अनुसार व्यक्ति की जीवन रेखा जितनी लम्बी होती है, उसका जीवन चक्र भी उतना ही बड़ा होता है.

गौरतलब है, कि हस्तरेखा ज्ञान के अनुसार लम्बी, पतली, गहरी और साफ़ जीवन रेखा ही सबसे शुभ मानी जाती है. जी हां यदि जीवन रेखा पर काटे का निशान हो तो इसे अशुभ माना जाता है. ऐसे में यदि व्यक्ति की जीवन रेखा शुभ हो तो उसकी उम्र काफी लम्बी होती है और उसका स्वास्थ्य भी हमेशा ठीक रहता है. इसके इलावा यदि किसी व्यक्ति के दोनों हाथो में जीवन रेखा टूटी हुई हो तो उसे किसी भी समय मृत्यु के समान बहुत से कष्टों का सामना करना पड़ता है. वही अगर एक हाथ की जीवन रेखा टूटी हुई हो तो इससे आपको गंभीर बीमारी हो सकती है. बता दे कि यदि व्यक्ति की जीवन रेखा अलग अलग भाग में जुडी हुई हो तो वह व्यक्ति निर्बल हो सकता है.

बरहलाल आपकी हथेली में भी जीवन रेखा तो जरूर होगी, तो बिना देर किए अपनी जीवन रेखा से अपने भविष्य का पता लगाइये और अपने जीवन को सुखद बनाइये.

Back to top button