धर्म

बेस्ट पति होते हैं इन माह में जन्मे लड़के, जानिए इनकी खासियत

दोस्तों हर लड़की का सपना होता हैं कि उसका होने वाला पति उसकी उमीदों पर खड़ा उतरे. ऐसे में वो जब अपने लिए लड़के की तलाश करती हैं तो कई सारी बातों को दिमाग में रखती हैं. वो दिखने में कैसा होगा, उसका नेचर क्या होगा, हमारी रिलेशनशिप कैसी होगी वगैरह वगैरह. लेकिन कई बार लड़की के लाख सावधानी बरतने पर भी वो लड़के की सही परख नहीं कर पाती हैं. उनकी खुद की चॉइस कर बार गलत निकल आती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे लोगो के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी एक ख़ास क्वालिटी की वजह से अच्छे और आदर्श पति बनते हैं.

दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल के इन कुछ ख़ास महीनो में जन्मे लड़के एक अच्छे पति साबित हो सकते हैं. ऐसा इसलिए कि इन लड़को में बाकी माह में जन्मे जातको की तुलना में कुछ गुण ज्यादा होते हैं. ऐसे में ये हर तरह की लड़की की लाइफ में आसानी से फिट हो जाते हैं. तो चलिए जानते हैं कि कौन से हैं वे महीने…

फ़रवरी माह

इस माह में जन्मे लोग काफी समझदार होते हैं. इनका व्यतित्व काफी सरल और सिंपल होता हैं. इस वजह से ये हर तरह की लड़की के साथ घुल मिल जाते हैं. ये अपने रिश्तों को लेकर काफी सीरियस भी रहते हैं. इसलिए शादी के बाद अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हैं. इनसे शादी करने के बाद लड़की टेंशन फ्री होकर रह सकती हैं. ये आपको काफी खुश रखेंगे.

मई माह:

इस माह में पैदा होने वाले लोग अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते हैं. ये अपनी पत्नी के चेहरे पर हमेशा स्माइल देखना चाहते हैं. इनकी हमेशा यही कोशिश रहती हैं कि उनकी वजह से किसी का भी मन उदास ना हो. इसलिए इनके साथ रहने पर लड़ाई झगड़ा भी ना के बराबर होता हैं. ये अपनी बीवी को लाइफ में आगे बढ़ते हुए देखना पसंद करते हैं. इनमे जलन या घमंड नहीं होता हैं इसलिए आपकी इनके साथ अच्छे से पट सकती हैं.

अगस्त माह:


अगस्त के महीने में पैदा हुए लोग काफी रोमांटिक होते हैं. ये अपनी वाइफ को कभी बोर नहीं होने देते हैं. इनसे शादी कर आप खुद को खुशनसीब पाएंगी. इनकी एक ख़ास बात ये भी हैं कि ये काफी लक्की होते हैं. ऐसे में इनसे शादी कर आपकी किस्मत के तारे भी चमक सकते हैं.

नवंबर माह:

इस महीने में जन्मे लोग काफी विनम्र स्वाभाव के होते हैं. ये सभी लोगो के साथ अच्छे से बात करते हैं और उन्हें मान सम्मान देते हैं. ये दुसरो के विचारों की इज्जत भी करते हैं. ऐसे में आप इनसे शादी के बाद भी अपने सोच विचार के आधार पर सारे निर्णय ले पाएंगी. ये लाइफ में आने वाली समस्याओं को सुलझाने में भी माहिर होते हैं. इसलिए यदि आपकी शादीशुदा लाइफ में कोई प्रॉब्लम हुई भी तो ये उसे सुलझा लेंगे.

नोट: वैसे तो हर लड़की का अपने पति को लेकर अलग अलग प्रीफरेन्स होता हैं लेकिन ऊपर दिए गए माह के लड़के सामान्यतः हर टाइप की लड़की के साथ एडजस्ट हो सकते हैं.

Back to top button