OMG : 4 जिन्दा “लिटिल डॉगी” को जलाया, 3 की मौत, 1 घायल

286

Puppies burnt

इस खबर ने सबको हैरानी में डाल दिया, कोई नहीं सोच सकता कि क्या कोई ीइनता निरदई भी हो सकता है.  जानवरों के प्रति इंसानों की क्रूरता का एक और उदाहरण सामने आया है। हैदराबाद के मौला अली में चार पिल्लों को अज्ञात लोगों ने जिंदा जला दिया। चार में से तीन इतनी बुरी तरह झुलस गए कि जिंदा नहीं बचे, जबकि एक को पशु चिकित्सा अस्पताल में बचाने का प्रयास किया जा रहा है। जानकारी मिलने पर एक पशु अधिकार कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और बचाए गए पिल्ले को अस्पताल में भर्ती करने के बाद, नेरेडमेट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

Loading...
Copy

इस मामले में बाद में कुशईगुडा पुलिस स्टेशन में पीपुल्स फॉर एनिमल (PFA) के टीवी शिव प्रकाश द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर  मामला दर्ज किया गया है।

शिकायत में लिखा कि समाज के कुछ असामाजिक तत्वों ने चार पिल्लों को जला दिया और उन्हें गणेश नगर में एक खुले प्लॉट में फेंक दिया। इसमें से मौके पर ही 3 की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल पिल्ले को बचाया गया।

Loading...

PFA के कार्यकर्ता ने पुलिस प्रशासन से इस मामले की पूरी तरह से जांच करने और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू करने का अनुरोध किया है।

दो साल पहले हैदराबाद में एक कब्रिस्तान में जीवित तीन पिल्लों को जलाने के लिए मुर्शिदाबाद पुलिस ने 8 लड़कों को हिरासत में लिया था। लड़कों ने पुलिस को बताया था, ‘हमने मजाक के लिए ऐसा किया था।’

हाल ही में हैदराबाद से ही 100 कुत्तों को जहर देकर जान से मारने का मामला सामने आया था। कुत्तों को जहर का इंजेक्शन देकर मारा गया और इससे पहले कोई इस बात पर ध्यान देता सभी शवों को भी ठिकाने लगा दिया गया।

Loading...