क्राइम

कर्जा चुकाने को देने चला पत्नी, विरोध करने पर तलाक देकर बोला, ’अब लाऊंगा तुझसे भी जवान’

तीन तलाक का कानून बनने के बाद ताजनगरी में पति की क्रूरता और पुलिस की संवेदनहीनता का बहुत बड़ा मामला सामने आया है. आगरा के इस मामले में पति ने पहले कर्जदार को कर्ज के बदले अपनी पत्नी दे दी और जब पत्नी ने विरोध किया तो पति ने उसकी बुरी तरह पिटाई करके उसे तीन बार तलाक दे दिया. पति का यही मन नहीं भरा और उसने पत्नी को तलाक देने का कारण बताते हुए कहा कि अब तू बूढ़ी हो गयी है और अब तुझे तलाक देकर मैं नई जवान लड़की से शादी करूँगा.

मामला थाना ताजगंज अंतर्गत कोल्हाई मोहल्ले का है.यहां संजीदा अपने पती उस्मान के साथ रहती है. उसकी शादी को 19 साल हो चुके हैं और उसके छह बच्चे हैं जिसमे से दो बेटियों की शादी हो चुकी है. संजीदा के अनुसार उसका पति उस्मान बच्चो की शादी और अन्य तमाम खर्चो के लिए करीब सात लाख कर्ज ले चुका था.

कर्जदार के तगादे पर उसने संजीदा को कर्जदार के साथ जाने का आदेश दे दिया और जब उसने मना किया तो बुरी तरह मारपीट कर उसे तीन बार तलाक बोल दिया और जब संजीदा ने इसका कारण पूछा तो उसने साफ कह दिया कि तू बूढ़ी हो गयी है और अब जवान लड़की से शादी करूँगा.

बुरी तरह घायल डरी सहमी महिला जब मामले की शिकायत लेकर थाने गयी तो पुलिस ने संवेदनहीनता दिखाते हुए उसकी तीन तलाक की तहरीर को दरकिनार कर दिया और मात्र मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करा. परेशान होकर महिला ने एसएसपी कार्यालय पर शिकायत की है जहां से थाना पुलिस को तत्काल जांच कर उचित धाराओं में मुकदमा लिखने के आदेश दिए गए हैं.

 

Back to top button