Breaking News
Home / धर्म / ये 5 चीजें कभी न करें बीवी को गिफ्ट, टूटते हैं बसे बसाए घर

ये 5 चीजें कभी न करें बीवी को गिफ्ट, टूटते हैं बसे बसाए घर

पति पत्नी का रिश्ता सबसे नायाब होता हैं. ये दिखने में जितना सुन्दर दिखता हैं अन्दर से उतना ही नाज़ुक भी होता हैं. पति पत्नी के बीच लड़ाइयाँ होना आम बात हैं. ऐसे में जब पत्नी रूठ जाए तो उसे मनाने का सबसे बढ़िया तरीका होता हैं उसे कोई अच्छा सा गिफ्ट देना. बाज़ार में बीवी को गिफ्ट में देने के लिए कई तरह की चीजें. लेकिन इनमे से कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिसे आपको अपनी पत्नी को भूलकर भी गिफ्ट में नहीं देना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपनी पत्नी को गिफ्ट में ये 5 चीजें देते हैं तो आपके रिश्तों में दरार तो आती ही हैं साथ ही ये पत्नी के लिए भी अपशगुन होता हैं. इसलिए हमारी आपको सलाह रहेगी कि बीवी के लिए गिफ्ट खरीदते समय इन 5 चीजों का चयन भूलकर भी ना करे.

1. ताजमहल:

दोस्तों बाज़ार में कई तरह के सुन्दर ताजमहल के गिफ्ट मिलते हैं. ऐसे में हर पति अपनी पत्नी को ये गिफ्ट में देने की प्लानिंग करने लगता हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ताजमहल को पत्नी को तोहफे में देने से उसकी लाइफ में कई अपशगुन आने की सम्भावना रहती हैं. वैसे टी ताजमहल को प्यार की निशानी माना जाता हैं लेकिन ये शाहजहाँ और मुमताज़ के प्यार की निशानी हैं. शाहजहां ने मुमताज़ के मरने के बाद उसकी याद में इसे बनाया था. ऐसे में मुमताज़ की मौत से भी जुड़ा हैं. इसलिए जब आप बीवी को इसे देते हैं तो उसके साथ भी कोई अनहोनी घटित हो सकती हैं. इसलिए इसे देने से बचे.

2. सफ़ेद गुलाब:

वैसे तो गुलाब एक ऐसा फूल हैं जिसे सबसे ज्यादा प्यार के इज़हार के लिए इस्तेमाल किया जाता हैं. लेकिन सिर्फ लाल गुलाब को प्यार की निशानी माना गया हैं. वास्तु के अनुसार बीवी को सफ़ेद रंग का गुलाब या कोई अन्य फूल देने से उसकी आयु में कमी होती हैं. इसका एक कारण ये भी हैं कि हिन्दू धर्म में सफ़ेद रंग को किसी के अंतिम संस्कार के समय पहना जाता हैं. ऐसे में इसे प्यार के इज़हार के लिए इस्तेमाल करना उचित नहीं हैं.

3. जूते चप्पल:

एक पति को भूलकर भी अपनी बीवी को जूते, चप्पल, सेंडल इत्यादि चीजें गिफ्ट में नहीं देना चाहिए. वास्तु के अनुसार ये अशुभ होता है. हाँ यदि आप अपने पति के साथ शॉपिंग के लिए जाती हैं तो खुद ही इसे ले सकती हैं. लेकिन पति का बीवी को उपहार स्वरुप इन्हें देना ठीक नहीं हैं.

4. सफ़ेद वस्त्र:

जैसा कि आप सभी जानते हैं एक सुहागन महिला कभी भी सफ़ेद साड़ी या सूट नहीं पहनती हैं. इसलिए पति को भी अपनी बीवी कि इस रंग के कपड़े उपहार में नहीं देना चाहिए. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से पति पत्नी के बीच रिश्तों में दरारे आ जाती हैं.

5. नुकीली धारदार चीज:

पति हमेशा ये ध्यान रखे कि वो अपनी बीवी को तोहफे में कभी भी कोई नुकीली या धारदार चीजें ना दे. कैची, छुरी या की भी धारदार चीजें पति पत्नी के रिश्तों को बर्बाद कर सकती हैं. साथ ही इस तरह की चीजें रिश्ते नातो में नेगेटिव एनर्जी फैलाती हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com