देश

वायरल वीडियो: TV डिबेट में एंकर निकला मुस्लिम, हिंदूवादी नेता ने आंखें ऐसे कर लीं बंद

इस वक्त सोशल मीडिया पर हिंदी समाचार चैनल का एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। मामला कूचा ऐसा है की इस वायरल वीडियो में चैनल के स्टूडियो में एक डिबेट शो में हिस्सा लेने पहुंचे पंडित अजय गौतम ने मुस्लिम एंकर को देख कर अपनी आंखें बंद कर ली। डिबेट में पैनलिस्ट के तौर पर पहुंचे अजय गौतम ‘हम हिंदू’ संस्था के फाउंडर हैं। उन्होंने अपनी आंखें इसलिए हाथों से ढंक ली क्योंकि एंकर का नाम सउद मोहम्मद ख़ालिद था जो कि मुस्लिम समाज से संबंध रखते हैं।

इस वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है की न्यूज़ चैनल के वरिष्ठ एंकर संदीप चौधरी अपने डिबेट शो को समाप्त करते हुए कहते हैं – अब हमारी एक और खास पेशकश देखिए..हमारे सहयोगी खालिद के साथ। खालिद..अजय गौतम तुम्हें देखेंगे नहीं, तुम खालिद हो तो ये अपनी आंखों पर पट्टी लगा लेंगे, क्योंकि खालिद न्यूज कास्ट कर रहा है। पर आप (खालिद) करिए… इनकी चिंता मत कीजिए।

मिली जानकरी के मुताबिक बताते चले देखते ही देखते ये वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल हो गया। लोग पंडित अजय गौतम के इस व्यवहार पर उन्हें जमकर ट्रोल भी कर रहे हैं। इस विडियो को देखने के बाद लोग लिख रहे हैं कि ऐसी छोटी मानसिकता वाले लोगों को चैनल पर बुलाया ही क्यों जाता है। वहीं कुछ यूजर्स ने लिखा कि ऐसी हरकत करने के बाद अजय गौतम को धक्का देकर वहां से भगा क्यों नहीं दिया गया।

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद न्यूज की प्रमोटर अनुराधा प्रसाद ने भी अजय गौतम के इस हरकत की निंदा की। अनुराधा प्रसाद ने लिखा- अजय गौतम के अनुचित और निंदनीय व्यवहार से सदमे में हूं। पत्रकारिता की नैतिकता ऐसी भद्दी आवाज़ों और इशारों को मंच देने की अनुमति नहीं देती है। इस हरकत को देखते हुए न्यूज 24 ने अजय गौतम को अपने स्टूडियो में आगे से आमंत्रित नहीं करने का फैसला किया है।

Back to top button