Huawei का 5G स्मार्टफोन Mate 30 Pro लॉन्च, इसका ये फीचर आपको भी आएगा पसंद

0
57

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei (हुवावे) ने अपने नए 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। यह फोन है Mate 30 Pro (मेट 30 प्रो), जिसमें कंपनी ने क्वॉड कैमरा दिया है। फिलहाल इस स्मार्टफोन को UAE और मिडिल ईस्ट के लिए लॉन्च किया गया है। इस फोन को 15 जनवरी से सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

इस स्मार्टफोन में 3D फेस अनलॉक, IP68 वाटर और डस्ट रजिस्टेंस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक Huawei Mate 30 Pro 5G स्मार्टफोन Google Android 10 पर आधारित EMUI 10 पर रन करता है। हालांकि इसमें यूजर्स को Google की अन्य सर्विसेज नहीं मिलेगी। कितना खास है ये फोन आइए जानते हैं…

डिस्प्ले
इस स्मार्टफोन में 6.53 इंच की OLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि HD+ रेज्यूलेशन देती है।

कैमरा
फोटोग्राफी के ​लिए इस स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसमें दो कैमरा सेंसर 40-मेगापिक्सल के हैं, जो ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन, सुपर वाइड-एंगल लेंस और के साथ आते हैं। इसके अलाव इसमें एक 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है, जो OIS के साथ आता है। इसके अलावा इसमें एक 3D डेप्थ सेंसिंग लेंस भी दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
इसमें 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। ये स्मार्टफोन Google Android 10 पर आधारित EMUI 10 पर रन करता है। इस स्मार्टफोन में कंपनी का खुद का बनाया हुआ Kirin 990 5G चिपसेट प्रोसेसर दिया है।

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 4,500mAh की बैटरी दी गई है, जो 40W वायर्ड और 27W वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।