ख़बर

अलर्ट! क्‍या आपके पास भी आया ये मैसेज, पहले जान ले इस बैंक की सलाह

 Image result for स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया

बैंक यूजर्स ने लिए ये खबर जानना बहुत जरूरी है. मामला कुछ ऐसा है सरकारी बैंक एसबीआई  अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने और उनके पैसों की सुरक्षा के लिए लगातार कदम उठाता रहता है. पिछले कुछ दिनों से बैंक लगातार अपने ग्राहकों को एक एसएमएस भेज रहा है. इसमें बताया जा रहा है कि कैसे रिवॉड पॉइंट के नाम पर ठगी हो रही है. ये जालसाज लोगों के क्रेडिट कार्ड के डिटेल हासिल उन्हें लाखों रुपये का चूना लगा रहे है. आइए जानें पूरा मामला…

ग्राहकों को भेजा ये SMS-

बैंक ने अपने भेजे एसएमएस में बताया है कि उन लोगों से सावधान रहना है जो आपकों रिवॉर्ड पाइंट के नाम पर गिफ्ट वाउचर देने का वादा करते है. बैंक का कहना है कि कभी भी आपको अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल नहीं देनी है. साथ ही, ओटीपी (वन टाईम पासवर्ड) शेयर नहीं करना है. बैंक ने इस मैसेज में एक वीडियो का लिंक पर भी शेयर किया है. इस वीडियो में बताया है कि कैसे जालसाज लोगों को ठग रहे है.

ऐसे लगाते है लोगों को चूना- दिल्ली के मयूर विहार फेस -1 के पास रहने वाले अमित चौहान बताते है कि एक दिन उनके पास रिवार्ड पॉइंट्स रीडिम करने का SMS आया. यह रिवॉर्ड पॉइंट SMS फॉर्म पर लेकर गया. यहां उनसे उनकी निजी जानकारियां मांगी गई. इसमें ईमेल, डेबिट कार्ड नंबर आदि शामिल थे. इस फॉर्म के जरिए ही उनसे डेबिट कार्ड की जानकारियां भी मांगी गई.

Back to top button