स्लो स्मार्टफोन को चुटकी में बनाएं सुपरफास्ट, फॉलो करे ये सीक्रेट ट्रिक

0
26

स्मार्टफोन का इस्तेमाल आज हम सभी करते हैं। वैसे तो आजकल स्मार्टफोन्स काफी हाईटेक हो गए हैं लेकिन फिर भी कई बार यूजर्स को फोन के स्लो होने की समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में किसी ऐप को ओपन करने और बंद करने के लिए यूजर्स को कुछ सेकेंड्स का इंतजार करना पड़ता है। देखा जाए तो फोन हैंग होने के कई कारण हो सकते हैं।

लेकिन कुछ टिप्स और ट्रिक्स ऐसे भी हैं जिसके जरिए फोन के स्लो होने की परेशानी को ठीक किया जा सकता है। इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स की जानकारी दे रहे हैं।

इन स्टेप्स के जरिए आपका फोन बन जाएगा सुपरफास्ट:

  • सबसे पहले आपको स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाना होगा। इसके बाद About Phone पर टैप करना होगा।
  • यहां आपको Build number का विकल्प मिलेगा। इस विकल्प पर आपको कई बार जल्दी-जल्दी टैप करना होगा। कई फोन्स में ये विकल्प सॉफ्टवेयर इन्फॉर्मेशन में मौजूद होगा।
  • इसके बाद आपको फोन की सेटिंग्स में Developer option मिलेगा।
  • इस पर आपको तब तक क्लिक करना है जब तक टॉगल बटन ऑन न हो जाए।
  • इसके बाद आपको फोन में मौजूद Developer Options पर जाना होगा। यहां जब आप नीचे स्क्रॉल करेंगे तो आपको Drawing विकल्प मिलेगा।
  • इसमें Windows Animation Scale 1X पर सेट होता है। इसे बदलकर 0.5x पर सेट करना होगा। ऐसा करने के बाद आपके स्मार्टफोन की स्पीड तेज हो जाएगी।

जब आप इन सेटिंग्स को बदल देंगे तो आपको फोन में मल्टीटास्किंग, गो होम, स्वाइपिंग और सेटिंग्स अजस्टमेंट ब्राउज करने में पहले से बेहतर अनुभव मिलेगा। अगर इसके बाद आपको फोन की स्पीड तेज लग रही हो तो आप इसे दोबारा से 1X पर सेट कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह ट्रिक हर एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए इस्तेमाल की जा सकती है।