स्मोकर्स के सबसे काम की खबर, इस आसान तरीके से फेफड़ों को कर डालें पहले जैसा क्लीन

0
45

 

आजकल सिगरेट पीना लोगों ने अपना फैशन स्टेटमेंट बना लिया है और कुछ लोग इसकी गिरफ्त में इतनी बुरी तरह आ चुके हैं की इससे बाहर आना इतना आसान नहीं रह गया। आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की सिगरेट ना केवल आपके चेहरे की रौनक आपसे छीन लेता हैं बल्कि आपके फ़ेफ़ड़ों को भाड़ी नुकसान पहुंचाता है। अगर आपके लिए सिगरेट छोड़ना आसान नहीं है तो आप कम से कम एक कारगार घेरलू नस्खे को आजमाकर अपने फ़ेफ़ड़ों में जमने वाली टार की सफाई आसानी से कर सकते हैं। तो आईये जानते हैं की आखिर ये कौन सा घेरलू नुस्खा है।

इस उपाय को तीन दिनों तक लगातार अपनाने से फेफड़ों की होगी सफाई

अधिक सिगरेट पीने की वजह से आधिकांश लोगों में सांस लेने की समस्या होती है। इसका मुख्य कारण है आपके फेफड़ों में जमा हुआ टार जो सिगरेट के आदि लोगों को सांस लेने पर दिक्कत देता है। अगर आप लम्बे समय से सिगरेट पीने के आदि हों तो सांस लेने में तकलीफ होना एक आम बात होती है, लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है क्यूंकि इस घेरलू नुस्खे की मदद से आप अपने फेफड़ों में जमे हुए टार की समय समय पर सफाई कर सकते हैं और इससे सिगरेट पीने के वाबजूद भी आपको नुक़सान नहीं होगा।

ये हैं वो कारगार नुस्ख़ा

इस आसान नुस्ख़े को बनाने के लिए आपको चाहिए होता है एक प्याज, 2 चम्मच हल्दी, एक लीटर पानी, एक छोटा टुकड़ा अदरक और 3 चम्मच ब्राउन शुगर। अब सबसे पहले गैस पर एक बर्तन रखे और एक लीटर पानी दाल कर उसमे ब्राउन शुगर डाले इसके बाद बॉयल्ड पानी में एक टुकड़ा अदरक और एक प्याज बारीक काटकर डाल दें। अब उबलते हुए पानी में एक चुटकी हल्दी डाल दें, इस पानी को ठंडा होने के बाद फ्रीज में रख दें और रोज सुबह खाने से पहले और रात को खाना खाने के बाद 2 चम्मच इस पानी को रोजाना पिएं। इसे पीने से फेफड़ों पर पड़ने वाले सिगरेट के धुएं का असर भी कम होता है और चहेरे अपर रौनक भी आती है।