जरा हट के

दुष्ट पति में होते हैं ये लक्षण, आपके वाले तो नहीं करते ये सब ?

पुरूष प्रधान समाज में महिलाओं पर तो कई सारे आरोप लगाएं जाते हैं, लेकिन पुरूषों के बारे में बोलने से सभी कतराते हैं। आज हम आपको स्त्रियों के बारे में नहीं बल्कि कुछ  ऐसे पुरूषों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि काफी क्रूर स्वभाव के होते हैं, उनकी क्रूरता इस हद तक बढ़ जाती है कि महिलाओं का जीना भी मोहाल हो जाता है। महिलाएं ही नहीं, बल्कि दुष्ट पति भी होते हैं, जिनकी वजह से पत्नियों की हालत बेकार हो जाती है।

शास्त्रों में दुष्ट पतियों के बारे में भी विस्तार से बताया गया है, जिसकी वजह आज ये जानकारी हम आपके लिए लाये है, ताकि आप दुष्ट पति की पहचान कर सके। पति पत्नी के बीच अगर प्यार का माहौल हो तो रिश्ता बहुत ही अच्छा होता है, लेकिन अगर इनमें से कोई एक भी अच्छा नहीं होता है तो रिश्ता बिखेर के रह जाता है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर आप कैसे पहचान सकती हैं कि आपका पति दुष्ट है या नहीं।

1.अगर आपका पति बहुत ही ज्यादा आप पर शक करता है तो आपको संभल कर रहना चाहिए। क्योंकि शास्त्रों के मुताबिक,  दुष्ट पति अक्सर अपनी पत्नियों पर शक करते रहते है, ऐसे में इनकी पत्नियां भले ही कितनी भी अच्छी क्यों न हो, लेकिन दुष्ट पति अपनी पत्नी पर शक करना नहीं छोड़ते, ऐसे में इनकी लाइफ पूरी तरह से बेकार हो जाती है।

2.शास्त्रों के मुताबिक, जो पति अपनी पत्नी को जुल्म करते हैं, वो दुष्ट स्वभाव के होते हैं, जिसकी वजह से अपने साथ साथ  अपनी पत्नी को भी नाखुश रखते हैं। इतना ही नहीं, ये दहेज को लेकर भी अपनी पत्नी को बार बार ताने मारते रहते हैं, जिसकी वजह से कई बार इनका रिश्ता टूटने के कगार पर भी आ जाता है।

3.जो पति शराब पीकर अपनी पत्नी के मारपीट या गाली गलौज करते हैं, वो वाकई दुष्ट पति के श्रेणी में आते हैं, ऐसे पति को अपनी पत्नियों की बिल्कुल भी चिंता नहीं होती है, जिसकी वजह से इनकी पत्नी इन्हें छोड़कर चली जाती है। शास्त्रों के मुताबिक, ऐसे लड़को से शादी नहीं करना चाहिए, जोकि शराब के नशे में धुत्त रहते हैं।

4.जो पति अपनी पत्नी पर बेवजह जुल्म करते हैं, वो दुष्ट पति होते हैं। कई बार आपने देखा होगा कि    पनी चलाने के लिए पत्नियों को प्रताड़ित भी करते हैं, ऐसे में इनकी गिनती दुष्ट पतियों की श्रेणी में होती है। हमेशा मारपीट और गुस्सा करने वाले पति भी दुष्ट होते हैं, ऐसे लड़कों से शादी करने से पहले लड़कियों को कई बार सोच लेना चाहिए।

Back to top button