Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ताजमहल में भगवा लहराए हिंदू संगठन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

ताजमहल में भगवा लहराए हिंदू संगठन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

आगरा में कुछ हिंदू संगठनों ने ताजमहल में घुसकर भगवा झंडा लहराया. इस दौरान कुछ लोगों ने इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. वहीं सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मचा है. बता दें कि काफी समय से ताजमहल में हनुमान चालीसा को लेकर भी हिंदूवादी संगठनों के तेवर सख्त बने हुए हैं जिसकी वजह से ताजमहल को लेकर पुलिस-प्रशासन काफी एहतियात बरत रहा है.

ताजमहल के अंदर भगवा लहराते हुए दो लोगों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 1 मिनट 18 सेकंड के इस वीडियो में दो युवक ताजमहल के अंदर मौजूद हैं. एक व्यक्ति बेंच पर बैठा हुआ है तो दूसरा उसके पीछे खड़ा होकर दोनों हाथों से भगवा लहरा रहा है. भगवाधारियों के द्वारा बनाए गए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किया जा रहा है. इस तरह का वायरल वीडियो सामने आने से जिला प्रशासन के साथ-साथ पर्यटन विभाग और एएसआई में भी हड़कंप मचा हुआ है.

ताजमहल के अंदर भगवा लहराने वाले भगवा धारियों द्वारा व्हाट्सएप पर भगवाधारी राम के वंशज के नाम से एक ग्रुप बनाया गया है और इसी ग्रुप पर इस वीडियो को जमकर वायरल किया जा रहा है. ताजमहल के अंदर भगवा लहराने का यह वीडियो अब मीडिया की सुर्खियां बन गया है, जिसने संबंधित विभाग और जिला प्रशासन के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.

वीडियो में पीछे से साउंड की मिक्सिंग कर घर घर भगवा छाएगा रामराज्य फिर लौटकर आएगा, एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम आदि के नारे लगते दिख रहे हैं. इस ग्रुप से जुड़े हुए लोग लगातार इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं. वीडियो वायरल होने से ताजमहल की सुरक्षा पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं क्योंकि ताजमहल के अंदर पूरी चेकिंग के बाद ही किसी को जाने दिया जाता है. सवाल इस बात का है कि ताजमहल के अंदर प्रवेश करने वाले लोगों की सघन चेकिंग के बावजूद भी केसरिया झंडा अंदर कैसे पहुंच गया.

बता दें कि कुछ दिनों पहले हिंदू संगठनों ने ताजमहल में हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था. ताजमहल में होने वाली नमाज के विरोध में हिंदू संगठन हनुमान चालीसा का पाठ करने को लेकर अड़ गए थे. उन्होंने ताजमहल को तेजोमहल बताते हुए यहां हनुमान चालीसा और आरती का पाठ करने की अनुमति मांगी थी. हिंदू संगठनों के कड़े तेवरों को देखते हुए यहां टकराव के हालात बन गए थे जिसके बाद पुलिस ने सख्ती बरतते हुए मामले को शांत करा दिया था. लेकिन अब सोमवार को यहां फिर वही हालत बनते दिखे.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com