धर्म

“N” अक्षर से शुरू होता है जिनका नाम, उन लोगों में होती है ये अलग बात

यूँ तो इस दुनिया में हर व्यक्ति के नाम का अपना ही एक अलग महत्व होता है, लेकिन अगर हम आपसे कहे कि आपका नाम आपकी पसंद और नापसंद को प्रभावित करता है, तो यक़ीनन ये जान कर आपको हैरानी जरूर होगी. हालांकि ये सच है. जी हां व्यक्ति के नाम से न केवल उसकी पसंद और न पसंद के बारे में बल्कि उसके जीवन जीने के नजरिए के बारे में भी जाना जा सकता है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो आपका नाम आपके व्यक्तित्व और भाग्य को प्रभावित करता है. इसके इलावा व्यक्ति का नाम जिस अक्षर से शुरू होता है, उस अक्षर की अपनी एक अलग अंकीय ऊर्जा, तरंग और प्रभाव होता है.

 

 

व्यक्ति का नाम किस अक्षर से शुरू होता है, इससे उसके व्यक्तित्व के बारे में कई बातें पता चलती है. इसलिए आज हम आपको उन लोगो के बारे में बताएंगे जिनका नाम N अक्षर से शुरू होता है. गौरतलब है कि इस अक्षर को अंक पांच के बराबर माना जाता है. ऐसे में ये अंक कल्पनाशीलता, आजादी और आनंद का प्रतिनिधित्व करता है. बता दे कि जिन लोगो का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, वो एक्टिव और गैर पारम्परिक सोच के होते है. इसके इलावा इन्हे अपनी लाइफ में हर चीज परफेक्ट चाहिए. बरहलाल ये लोग काफी आलोचक किस्म के होते है. इसलिए इन्हे बहुत जल्दी कोई पसंद नहीं आता. जी हां यानि अगर इन्हे अपनी पसंद के अनुसार कोई पार्टनर मिलता है, तो ही ये किसी के साथ रिलेशनशिप बनाते है.

इसके साथ ही ये लोग काफी कल्पनाशील और बहुमुखी प्रतिभा वाले होते है और स्वभाव से ये काफी रिसर्चर किस्म के होते है. जी हां यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ये लोग काफी इंटेलीजेंट होते है. गौरतलब है कि जिन लोगो का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, वो खुद को हर परिस्थिति के अनुसार ढालने की क्षमता रखते है. हालांकि कई बार ये लोग काफी अनप्रेडिक्टेबल होते है. जी हां इसका मतलब ये हुआ कि कई बार इनके बारे में कुछ भी कहना आसान नहीं होता. इसके इलावा सांसारिक आकर्षण इन्हे बेहद पसंद होता है. गौरतलब है कि अंक पांच की ऊर्जा इन्हे आशावादी और व्यावहारिक बनाती है. इसके इलावा ये लोग कई बार काफी पोसेसिव भी हो जाते है.

गौरतलब है कि ये लोग काफी भावुक किस्म के होते है. इसलिए इन्हे प्यार करना और प्यार पाना काफी पसंद होता है. जी हां इसके साथ ही ये लोग बिलकुल भी सेल्फिश नहीं होते और जो लोग इनके दिल के करीब होते है, उनके लिए ये कुछ भी करने को तैयार रहते है. इसके इलावा ये लोग जीवन में होने वाले परिवर्तन का ख़ुशी से स्वागत करते है. यहाँ तक कि इन्हे अपनी सोच, विचारो और अपनी लाइफस्टाइल में भी आजादी चाहिए. शायद यही वजह है कि इनकी संवाद करने की क्षमता काफी अच्छी होती है.

इसके इलावा ये लोग स्वभाव से काफी कलात्मक प्रकृति के होते है. यानि इन्हे लेखन और दूसरे कलात्मक कार्यो में काफी रूचि होती है. बरहलाल इन लोगो को भीड़ में खड़े रहना पसंद नहीं है. इसलिए ये अपनी अलग पहचान बनाने में यकीन रखते है. हालांकि इनकी सबसे बड़ी कमी ये है कि ये लोग कई बार काफी ईर्ष्यालु हो जाते है. ऐसे में यही इनके व्यक्तित्व की सबसे बड़ी कमी मानी जाती है.

Back to top button