जरा हट के

चुनौती: इस लड़की की तस्वीर में ढूंढ कर दिखाईये पांच अंतर, हम आपको मान जाएंगे

कभी कभी दुनिया में ऐसी अजीबोगरीब चीजे देखने को मिलती है, जिन्हे देखने के बाद हम हैरान रह जाते है. जी हां कई बार कुछ ऐसी चीजे हमारे सामने आ जाती है, जिन्हे देख कर हम भी कंफ्यूज हो जाते है. इसके इलावा कुछ सवाल और पहेलियाँ ऐसे भी होते है, जिनका जवाब बिना दिमाग लगाएं दे पाना काफी मुश्किल होता है. बरहलाल आज हम भी आपको ऐसे ही एक कन्फ्यूजन में डालने वाले है. हालांकि इसका जवाब ज्यादा मुश्किल नहीं है, लेकिन फिर भी इसका जवाब बताने के लिए आपको थोड़ी मेहनत तो करनी ही पड़ेगी. अगर हम ये कहे कि ये सवाल वास्तव में काफी मजेदार है और इसे देखने के बाद आपको अपने बचपन की याद आ जाएगी, तो कुछ गलत नहीं होगा.

दरअसल आज हम आपको कोई सवाल नहीं, बल्कि एक तस्वीरें दिखाने जा रहे है. अब जाहिर सी बात है कि तस्वीर के बारे में पढ़ने के बाद आप समझ ही गए होंगे कि हम आपसे क्या पूछने वाले है? जी हां आपको इस तस्वीर में ज्यादा नहीं केवल पांच अंतर तलाश करने है. वैसे हमने आपसे पहले ही कहा था कि हम आपको ज्यादा मुश्किल काम नहीं देंगे. यक़ीनन इस तस्वीर को ध्यान से देखने पर आप इस तस्वीर में ये पांच अंतर आसानी से ढूंढ लेंगे. अब जरा सोचिये अगर आप अचानक ऐसे किसी दिमागी खेल में जाते है और वहां आपको केवल चार मिनट में कुछ ऐसा ही करने को मिल जाए, तो आप क्या करेंगे.

जी हां बस यही समझ लीजिये कि ये भी एक दिमागी खेल है और यहाँ आपको अपने दिमाग को साबित करना है. बता दे कि आज हम आपको किसी जीव जंतु की नहीं, बल्कि एक खूबसूरत लड़की की तस्वीर दिखाने जा रहे है. हालांकि अगर आपको जवाब पता न भी चले, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्यूकि इसका जवाब आप नीचे देख सकते है. जी हां आपकी सहूलियत के लिए हमने नीचे उन पांच अंतर के बारे में बताया है, जो आपको इस तस्वीर में ढूंढने है. इसलिए अगर आप खुद को जीनियस समझते है तो जल्दी से जल्दी इस तस्वीर में से अंतर ढूंढ निकालिये और खुद को जीनियस साबित कर दीजिये.

गौरतलब है कि इस तस्वीर में केवल पांच ही अंतर है और इन्हे आपको पांच मिनट में ही ढूँढना है. इसके इलावा आप यहाँ इस खूबसूरत लड़की की तस्वीर देख सकते है और जिस तस्वीर में जवाब छिपा है, उसे भी आप यहाँ ध्यान से देख सकते है. यक़ीनन जवाब वाली तस्वीर देखने के बाद आप समझ जायेंगे कि आप क्या मिस कर रहे थे और ये चीज आपसे कैसे मिस हो गयी. यानि अगर आप इसका जवाब नहीं दे पाए तो आपको अपने दिमाग को थोड़ी सी और कसरत करवाने की जरूरत है. अब ये तो सिर्फ एक मामूली सा खेल है, लेकिन अगर वास्तव में आपके जीवन में ऐसी कोई पहेली आ जाये, तो उसे सुलझाने के लिए तेज दिमाग की ही जरूरत पड़ेगी, क्यूकि वहां तो आपकी मदद करने के लिए कोई ऑप्शन नहीं होगा.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि आप न केवल यहाँ बल्कि जीवन में भी कामयाबी हासिल करे.

Back to top button