सावधान! भूलकर भी न खाएं ये ब्रेड, हो सकती है ये जानलेवा बीमारी

BREAD CANCER- Khabar IndiaTV

नाश्ते में हम में से ज्यादातर लोग जल्दी के चक्कर में ब्रेड टोस्ट लेते हैं और उसमें जैम या बटर लगाकर अपनी भूख शांत कर लेते है, लेकिन आप ये बात नहीं जानते है कि यह आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसी तरह जला आलू भी सेहत के लिए खतरनाक होती है।

हम कई बार काम में इतना ज्यादा बिजी हो जाते है कि आहार में बिल्कुल भी ध्य़ान नहीं देते है। कई बार तो ऐसा होता है कि हम खाना गैस में चढ़ा कर काम में इतना बिजी हो जाते है कि खाना जल तक जाता है। समय की कमी के कारण हम इसे खा लेते है लेकिन इनमें से कुछ ऐसे भी होते है जो इस खाने को हटाकर दोबारा बना लेते है।

जानिए पूरा मामला

कई बार होता है कि ब्रेकफास्ट में हम ब्रेड टोस्टर में लगाकर अपने काम में लग जाते है, लेकिन कई बार वह जल जाता है।  टोस्ट की एक खास बात होती है ये एक तरफ से जलते हैं और दूसरी तरफ से सही रहते हैं।  नाश्ते में हम में से ज्यादातर लोग जल्दी के चक्कर में ब्रेड टोस्ट लेते हैं और उसमें जैम या बटर लगाकर अपनी भूख शांत कर लेते है, लेकिन आप ये बात नहीं जानते है कि यह आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसी तरह जला आलू भी सेहत के लिए खतरनाक होती है।

जी हां कई बार हम आलू पकाते है। इसमें भरपूर मात्रा में स्टार्च पाया जाता है। जिसके कारण वो जल जाता है। जो कि शरीर में कैंसर बढ़ने का कारण बनता है। इसी तरह जला हुआ ब्रेड का सेवन करने से कैंसर का खतरा पेदै हो जाता है। इसमें भरपूर मात्रा में स्टार्च पाया जाता है। जब यह तेज आंच में पकता है तो वह जल जाता है। जो कि नुकसानदायक होता है।

अब अगली बार आलू या फिर ब्रेड पका रहे है तो उसका ध्यान रखें, नहीं तो यह कैंसर जैसी गंभीर बीमारी का कारण बन सकते है।