हसीन जहां का पति मोहम्मद शमी पर एक और संगीन आरोप, अब कोर्ट में खुद लड़ेंगी अपना केस

0
335

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहाँ ने पुलिस पर अपने और बेटी के साथ अभद्रता का आरोप लगाया हैं। इस मामले में पैरवी करने के लिए किसी भी वकील के तैयार न होने के बाद अब वह खुद इलाहाबाद हाई कोर्ट में पुलिस के खिलाफ, और मोहम्मद शमी पर अपने केस की पैरवी करेंगी।

हसीन ने कुछ समय पहले कोर्ट में याचिका दायर करके बताया था कि शमी वकीलों पर उनका केस ने लेने के लिए दबाव बना रहे हैं, जिसकी वजह से कोई भी वकील उनका केस लेने के लिए तैयार नहीं हैं और पुलिस भी उनके और उनकी बेटी के साथ अभद्र व्यवहार कर रही हैं। ऐसे में अब वह खुद अपना केस कोर्ट में लड़ेंगी।

हसीन ने बताया कि पिछले वर्ष 28 अप्रैल को जब वह अपनी बेटी और मेड के साथ अपने ससुराल आई थी, तो पहले पुलिस आई और बात करके चली गयी। लेकिन शमी के कहने पर पुलिस दुबारा आई और घर में घुसकर गाली-गलौज करने लगी और मुझे जबरन थाने ले जाकर मेरा मेडिकल करवाया। इसके बाद रात भर थाने बिठाए रखा और अगले दिन उस समय जबरन गिरफ्तार करके ले गए, जब वह सिर्फ गाउन में थी।

मोहम्मद शमी और हसीन जहां का यह मामला दो साल पहले लोगों के सामने आया था, जब हसीन जहां ने मोहम्मद शमी और उनके परिवार दहेज़ उत्पीड़न और घरेलु हिंसा का मुकदमा कोलकाता में दर्ज करवाया था। इस मामले के बाद जब हसीन जहाँ अपने ससुराल पहुंची थी, तो शमी के परिवार ने उनके जबरन घर में घुसने की शिकायत पुलिस में कर दी थी।